मुश्किल वक्त में मोदी, पुतिन ने कहा टेंशन मत लो मैं मदद करूंगा

भारत और रूस के सम्बन्ध हमेशा से बहुत ही अधिक मजबूत और बेहतरीन रहे है इस बात में कोई भी संशय नही है. जब जब भी भारत के लिये कोई मुश्किल वक्त आया है ऐसे टाइम में रूस ही वो देश है जिसने हर कदम पर मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है और ये अपने आप में काफी बड़ी बात भी है क्योंकि जब हर कोई बगले झांकता है तो ऐसे वक्त में कही न कही दोस्त ही होते है जो सही मदद करने के लिए आगे आते है और अभी इन दिनों में ऐसा ही कुछ होते हुए हमें नजर भी आ रहा है.

भारत को ऑक्सीजन और रेमदेसिविर की सप्लाई करेगा रूस, नही आने देगा कमी
आपको तो पता ही होगा कि भारत में अभी फ़िलहाल करोना के केस किस तरह से बढ़ रहे है और स्थिति कुछ ज्यादा अच्छी है नही. जाहिर तौर पर ये काफी बुरी स्थिति है और ऐसे वक्त में भारत चाहेगा कि मित्र उसकी मदद करे. ऐसे में रूस आगे आया है और रूस की तरफ से घोषणा की गयी है कि जितनी ऑक्सीजन और रेमदेसिविर की सप्लाई भारत को की जा सकती है हम करेंगे. आज से ही रूस इस काम पर लग गया है और आने वाले एक से हफ्तों में ये सप्लाई जोर शोर के साथ में शुरू हो जायेगी.

इसे रूस के एक बहुत ही शानदार कदम के तौर पर देखा जा रहा है, जहाँ एक तरफ वेस्ट की तरफ से भारत को कोई प्रोपर मदद मिल नही पाई है वही दूसरी तरफ रूस ने अपना हाथ बढाकर के साबित कर दिया हिया कि हम वाकई में आज भी पहले जितने ही बेहतरीन दोस्त है. खैर जो भी है अभी फ़िलहाल भारत में स्थिति अच्छी है नही ये तो हर कोई जानता ही है.

ऐसे में एक चीज है जो हर कोई समझ और देख पा रहा है वो ये कि इन हालातो में भारत के लिये दिक्कत काफी ज्यादा खड़ी हो रही है और अब अगर जल्द से जल्द केसेज के इस ग्राफ को गिराया नही जाता है तो दिक्कते और ज्यादा बढ़ सकती है.