जिस अंबानी के खिलाफ लोगों को भड़काते थे और गरीबों का दुश्मन बताते थे केजरीवाल अब ऑक्सीजन के लिए उन्हें ही लिखी चिट्ठी

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना पूरी तरह से बेकाबू हो गया है. अस्पतालों में बेड नही है, ऑक्सीजन के लिए लोग दर दर भटक रहे हैं. तो अब दिल्ली के मालिक अरविन्द केजरीवाल की नींद खुली है और वो दिल्ली को रहत पहुँचाने के लिए उद्योगपतियों को चिट्ठी लिख रहे हैं. उन्ही उद्योगपतियों को जिन्हें केजरीवाल कुछ दिन पहले तक गरीबों और किसानों का दुश्मन बताया करते थे और जिनके खिलाफ किसान महापंचायत में किसानों को भड़काया करते थे. दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल अब उद्योगपतियों को चिट्ठी लिख कर कह रहे कि ऑक्सीजन पर प्लीज मदद करें.

केजरीवाल ने पत्र में लिखा है, ‘अगर आपके पास ऑक्सीजन या टैंकर हैं तो प्लीज दिल्ली सरकार की मदद करें. आप जिस तरह भी कर सकते हैं, उस तरह से हमारी मदद करें. यदि प्रमुख उद्योगपति, ऑक्सीजन का उपयोग या उत्पादन करने में शामिल हैं और क्रायोजेनिक टैंकरों में ऑक्सीजन पहुंचाने में मदद कर सकते हैं, तो इस समय दिल्ली की मदद करने के लिए हम उनके आभारी रहेंगे.’ केजरीवाल ने जिन उद्योगपतियों को चिट्ठी लिखा है उनके नाम हैं अंबानी, टाटा, बजाज और बिड़ला. आपको बता दें कि अंबानी, अदानी और टाटा पहले से ही देश भर में ऑक्सीजन की सप्लाई कर रहे हैं.

उद्योगपतियों को चिट्ठी लिखने के अलावा दिल्ली सरकार ने अखबारों में विज्ञापन भी दिया है क्रायोजेनिक टैंकर के लिए. अखबारों में क्रायोजेनिक टैंकर के ये विज्ञापन समझ से परे है क्योंकि कोई ऍम आदमी अपने घर में क्रायोजेनिक टैंकर तो रखता नहीं जो विज्ञापन देखते ही दौड़ पड़ेगा दिल्ली के सीएम की मदद करने. विज्ञापन में लिखा गया है कि ‘दिल्ली सरकार को ऑक्सीजन लाने के लिए क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंकर की आवश्यकता है. अगर आपके पास टैकर है तो दिल्ली सरकार की मदद करें.’