शायद ममता बनर्जी भूल गईं उनके पैरों में लगी है चोट, जोर जोर से पैर को लगी हिलाने और फिर वीडियो हो गया वायरल

ममता बनर्जी के पैर की चोट ने पश्चिम बंगाल की राजनीति में बड़ा बवाल मचाया. एक तरफ जहाँ ममता इसे भाजपा द्वारा करवाया गया ह’मला बताया वहीँ दूसरी तरफ पलटवार करते हुए भाजपा ने इसे ममता की नौटंकी करार दिया. इस चोट के लगने से अब तक दो चरणों का मतदान हो चुका है लेकिन ममता बनर्जी व्हील चेयर से उतरने का नाम नहीं ले रही. उनके पैरों की पट्टी भी खुलने का नाम नहीं ले रही. लेकिन बीच बीच में कई ऐसे वीडियो सामने आ जाते हैं जिससे ममता का ये चोट ड्रामा और सहानुभूति वोट बटोरने का एक कारनामा ही लगता है. शायद चोट लगने का बहाना करते करते ममता भी ये भूल चुकी हैं कि उन्हें अपने चोटिल पैरों को कैसे रखना है. कभी वो अपने पैरों को जोर जोर से हिलाते हुए देखि जाती हैं तो कभी अपना अच्छा भला पैर, टूटे पैर के ऊपर डाल लेती हैं तो कभी व्हील चेयर से उठ खड़ी होती हैं.

ममता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे वो पार्टी के दफ्तर में बैठी हैं और टेबल के नीचे अपने चोटिल पैर को जोर जोर से हिला रही हैं. फिर कुछ देर बाद वो अपने अच्छे वाले पैर को उस टूटे हुए पैर के ऊपर रख देती हैं. अब अच्छे भले पैर को चोटिल या यूँ कहें टूटे हुए पैर के ऊपर रखते तो हमने पहली बार देखा है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने तंज कसते हुए कहा, ‘बेचारा पैर …हिल हिल के बता रहा है ..वो कितने दर्द में है’

नंदीग्राम में ममता बनर्जी दुर्घटना का शिकार हो गईं. पहले तो उन्होंने इसे हमला बताया लेकिन नंदीग्राम के चश्मदीदों ने ही दीदी के इन आरोपों की पोल खोल दी. चोट लगने के बाद ममता कोलकाता के एक अस्‍पताल में भर्ती रहीं. वहां उनके पैर में प्‍लास्‍टर चढ़ाया गया और महज तीन दिन बाद ही प्‍लास्‍टर की जगह उनके पैर में बैंडेज नजर आने लगा. ममता व्हील चेयर पर बैठ कर ही चुनाव प्रचार कर रही हैं लेकिन अब तक किसी को एनाही पता चल पाया है कि उनके पैरों में चोट कितनी गहरी है. इसलिए अक्सर सोशल मीडिया पर इस चोट का मज़ाक बनते रहता है.