कोरोना संकट से जूझ रहे भारत की मदद के लिए फ़्रांस भी आगे आया, मेडिकल उपकरण देकर करेगा मदद

कोरोना की दूसरी लहर ने देशभर में हाहाकार मचा रखा है. हर दिन लाखो की संख्या में कोरोना से संक्रमित मामले सामने आ रहे है. साथ ही मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. हालात इस कदर बेकाबू हो चुके है कि अस्पतालों में स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गयी है ऑक्सीजन की किल्लत का सामने करना पड़ रहा है साथ ही ICU बेड्स की भी कमी हो गयी है.

वही दूसरी तरफ कोरोना संकट से जूझ रहे भारत की मदद के लिए कई देश आगे आये है और मदद पहुंचा रहे है. जिस कड़ी में अब फ़्रांस भी आ गया है. बता दें कि फ़्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने देश के यूरोपीय मंत्रालय और विदेश मंत्रालय से अनुरोध करते हुए कहा कि वे कोरोना वायरस महामारी के संकट से निपटने के लिए भारत के साथ एकजुटता के अभियान चलाएं और इसके लिए भारत में फ्रांस के दूतावास का सहयोग लें.

वही सरकार की तरफ से जारी किये गए स्टेटमेंट में ये भी कहा गया कि 8 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स, लिक्विड ऑक्सीजन के कंटेनर, 28 वेंटिलेर सहित विशेष मेडिकल उपकरण और 200 इलेक्ट्रिक सिरिंज पंप हवाई और समुद्र मार्ग के जरिए पहुंचाएगा. साथ ही 8 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स 250 बेड्स को सालभर ऑक्सीजन सप्लाई कर सकते हैं. फ्रांस ने ऐसे समय में भारत के सपोर्ट का आह्वान किया है जब भारत अस्पतालों में ऑक्सीजन का गंभार संकट चल रहा है. इसके अलावा जारी किये गए बयान में कहा गया है कि “फ्रांस और भारत हमेशा मुश्किल समय में एकजुटता के साथ खड़े हुए हैं यह एकजुटता हमारी रणनीतिक साझेदारी और फ्रांसीसी और भारतीय लोगों के की दोस्ती के बीच है.”