सबसे पहले योगी जी ने किया ये काम, अब उनके पीछे पीछे बाकी राज्य भी शुरू हो गये

आज देश भर में हर राज्य का अपना मुख्यमंत्री है और सबकी अपनी अपनी पहचान है इस बात में कोई संशय नही है लेकिन जब सबसे पहले काम करने और सबसे बढ़िया रोल मॉडल सीएम की बात आती है तो फिर हर मामले में आजकल योगी आदित्यनाथ ही टॉप कर रहे है, अभी पिछले एक हफ्ते में जो हुआ है उसने इसे कही न कही साफ़ हो जा रहा है. अब आखिर ऐसा क्या हुआ है? चलिये वो भी हम लोग जान लेते है और इसके बाद में आप उनकी तारीफ़ करेंगे.

योगी जी ने किया अपनी तरफ से मुफ्त में टीकाकरण का ऐलान, पीछे पीछे दिल्ली राजस्थान और मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में भी हो गये ऐलान
लगभग हफ्ते से दस दिन तक माहौल ऐसा था कि राज्य की सरकारे कह रही थी ये टीकाकरण का काम तो केंद्र ही करे उनकी जिम्मेदारी है. राज्य को फंड की दिक्कत नजर आ रही थी और कई बाते है जो सामने आये. इसी बीच योगी आदित्यनाथ ने तो सारी बातो को दरकिनार करते हुए उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार की तरफ से भी फ्री वैक्सीन लगाने का ऐलान कर दिया और साथ ही साथ में 1 करोड़ का आर्डर तो हाथो हाथ दे दिया, इसके अलावा केंद्र की फ्री वैक्सीन तो लगती ही रहेगी.

अब जब यूपी ने ये कर दिया तो फिर मध्य प्रदेश की सरकार ने, फिर राजस्थान की सरकार ने और दिल्ली की सरकार ने भी अपनी अपनी तरफ से ऐलान कर दिया कि अब हम भी अपनी तरफ से नागरिको को फ्री में वैक्सीन देंगे. इसके बाद में महाराष्ट्र की सरकार भी अपने अपने स्तर पर फ्री में टीका उपलब्ध करवाने की बात कर रही है. अगर ऐसा होता है तो कई लोगो का खर्च बच जाएगा, जैसे एक फैमिली में 5 मेंबर है और सबको टीका लगवाना है तो लगभग चार से पांच हजार रूपये की बचत हो जायेगी.

तो इस लहर की शुरुआत कही न कही योगी सरकार से हुई है, वरना अधिकतर राज्य सरकारे अब तक केंद्र पर ये ठीकरा फोड़ने की तैयारी कर रही थी लेकिन शायद अब ऐसा नही होगा और ये एक अच्छी शुरुआत है.