सऊदी अरब पर भी चल रहा है मोदी का जादू, एक के बाद एक ले रहा अविश्वसनीय फैसले

आपने देखा ही होगा कि अभी पिछले कुछ समय से विश्व स्तर की राजनीति बहुत ही अधिक तेजी के साथ में बदल रही है और वो वो चीजे हो रही है जिनकी अपेक्षा कुछ समय पहले तक तो बिलकुल की ही नही जाती थी. ये अपने आप में हैरान भी करता है और इनमे सबसे पहले तो नम्बर आ रहा है इन दिनों में सऊदी अरब का, जिसने अभी हाल ही में कुछ एक ऐसे फैसले लिए है जो काफी हैरान टाइप करने वाले भी है. चलिए फिर इस बारे में हम लोग थोड़ी सी जानकारी कर लेते है.

भारत में मुसीबत पड़ते ही सबसे पहले मदद के लिए आगे आने वालों में शामिल, अपने बच्चो को हिन्दू धर्म के बारे में भी पढ़ा रहा
कभी एक टाइम में भारत से सऊदी का कुछ ख़ास लेना देना नही था लेकिन अभी के कुछ दिनों में चीजे बहुत ही बदली बदली सी है. पहले तो एक खबर ये आयी कि सऊदी अरब ने अपने बच्चो को पढ़ाने के लिए कुछ बौद्ध और हिन्दू आदि धर्म अपने सलेबस में जोड़ने का फैसला किया है. इसमें उनको रामायण और महाभारत की जानकारी भी दी जायेगी. इसने भारत और सऊदी के संबंधो को काफी प्रगाढ़ बनाया है.

यही नही अब जब हाल ही में भारत में ऑक्सीजन की कमी हो गयी थी तो फिर सऊदी उन गिने चुने पहले आधा दर्जन देशो में शुमार था जो सबसे पहले भारत की मदद के लिए आगे आये. सऊदी ने तुरंत ऑक्सीजन से जुडी सामग्री जो भी हो सकती थी वो भारत के लिए भेजी और अपनी दोस्ती की मिसाल पेश की. ये अपने आप में कई लोगो के लिए थोडा सा चौंकाने वाला हो सकता है लेकिन विश्व के परिपेक्ष में ऐसा हो सकता है.

अब इसके पीछे कई कारण भी है जैसे अब सऊदी और पाकिस्तान के रिश्ते खराब हो चुके है और बायडन भी सऊदी को उतना ज्यादा पंसद करते नही है तो ऐसे में अरब मुल्को को अपने अन्दर कुछ बदलाव तो लाने ही होंगे.