रॉ का कमाल, भारत ने चीन को श्रीलंका में उधेड़कर रख दिया

चीन कई ऐसे काम करते हुए हमेशा से ही नजर आता रहा है जो काफी गलत होते है और ये आपने देखा ही होगा कि किस तरह से वो गलत तरीके से चीजो को करते रहता है. अभी हाल ही में चीन कुछ गलत काम करने जा रहा था जिसके लिए श्रीलंका की धरती का इस्तेमाल हो रहा था लेकिन इंटेलिजेंस इनपुट के कारण वो पकड़ा गया, और जाहिर तौर पर वो इनपुट भारत के ही थे क्योंकि इस पूरे साउथ एशिया में चीन को लेकर सारी इंटेलिजेंस जानकारी भारत के पास में ही होती है.

श्रीलंका के पोर्ट पर यूरेनियम ले आया था चीन, पूरे क्षेत्र को खतरे में डाला
खबर के अनुसार श्रीलंका के हमबनटोटा पोर्ट पर जो चीन ने 99 वर्ष की लीज पर ले रखा है उस पर वो एक जहाज लेकर के आया था और श्रीलंका की सरकार को यही जानकारी दी गयी कि इस जहाज में सिर्फ सामान्य सामान है. इस कारण से श्रीलंका ने भी कोई आपत्ति नही की और उस जहाज को श्रीलंका ने अपने यहाँ पर एंट्री करने दी जो अपने आप में बहुत ही सामान्य सी बात की तरह ही देखा गया.

अचानक श्रीलंका को मिले इंटेलीजेन्स इनपुट, तुरंत चीनी जहाज को वहाँ से भगाया
श्रीलंका की सरकार को कही से ये इंटेलीजेन्स इनपुट मिले जिसका खुलासा नही किया गया लेकिन उनको पता चला गया कि इस जहाज के अन्दर यूरेनियम मौजूद है और इसका उपयोग परमाणु से जुड़े वीपन आदि बनाने में किया जाता है. अब श्रीलंका की जमीन पर चीन ये सब कुछ करने के लिए क्यों लाया था ये तो मकसद साफ़ नही है लेकिन माना जा रहा है कि वो इसे यहाँ पर अपने पोर्ट पर छुपाकर के रखना चाहता था ताकि वक्त मिले तो भारत के खिलाफ इसका इस्तेमाल कर सके.

माना जा रहा है कि इस जहाज में क्या है वो तुरंत रॉ ने अपने इनपुट की मदद से मालूम कर लिया था और इसकी जानकारी श्रीलंका को दे दी जिसके बाद में तुरंत प्रभाव से चीन के जहाज को वहाँ से भगा दिया गया है और उसका जो भी मकसद था वो कामयाब नही हो पाया है. इसे अपने आप में भारत की एक इंटेलिजेंस जीत के तौर पर देखा जा रहा है.