मुंबई में लोगों की जान बचाने के लिए इस शख्स ने जो किया है वो जानकर हर कोई सलाम कर रहा है

देश में कोरोना का क़हर तेज़ी से बढ़ता जा रहा है. मरीज़ों की संख्या हर दिन एक नया रिकॉर्ड बना रही है. अब देश में कोरोना के नए केस हर दिन तीन लाख से ज़्यादा आ रहे हैं और हज़ारों लोग जान दे रहे हैं. देशभर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के साथ साथ ऑक्सीजन की भारी क़िल्लत हो रही है.

जानकारी के लिए बता दें देश के अलग अलग हिस्सों में ऑक्सीजन न मिलने की वजह से लोगों की जान जा रही हैं. PM मोदी ने अब खुद हाईलेवल की मीटिंग करके बड़े कदम उठाए हैं. वहीं अब लोग भी मदद करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं. मुकेश अंबानी खुद अपनी कंपनी से मुफ़्त में ऑक्सीजन मुहैया करवा रहे हैं. इसी बीच आज हम आपको एक ऐसे शख़्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस मुश्किल समय में लोगों की मदद कर रहा है.

दरअसल मुंबई के शाहनवाज़ ने लोगों की जान बचाने के लिए अपनी दो SUV गाड़ियाँ 22 लाख में बेचकर ऑक्सीजन सिलेंडर ख़रीदे हैं और एक फ़ोन कॉल पर लोगों को ऑक्सीजन पहुँचाने का काम कर रहे हैं. ऐसे मुश्किल समय में शाहनवाज़ लोगों के लिए फ़रिश्ता बन रहे हैं.

ग़ौरतलब है कि शाहनवाज़ शेख़ के इस शानदार काम के लिए हर तरफ़ उनकी तारीफ़ हो रही है. शाहनवाज़ ने बताया कि उन्होंने अपनी फ़ोर्ड की एंडेवर गाड़ी बेचकर 160 ऑक्सीजन सिलेंडर ख़रीदे. अब उन्हें ज़रूरतमंदो तक पहुँचा रहे हैं. वह एक वॉर रूम बनाकर काम कर रहे हैं और लोगों की मदद कर रहे हैं. उन्होंने बताया है कि वो पिछले साल से अब तक 4 हज़ार लोगों की मदद कर चुके हैं.