भाजपा से पूर्व सांसद रहे पूर्वांचल के बीड़ी किंग श्यामाचरण गुप्ता की कोरोना से मौत

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज. कोरोना की दूसरी लहर से मौतों का सिलसिला लगातार जारी है। भारतीय जनता पार्टी से सांसद रहे पूर्वांचल के बीड़ी किंग श्यामाचरण गुप्ता का कोरोना (Shyama Charan Gupta Died of Corona) के चलते निधन हो गया है। कोरोना पाॅजिटिव होने के बाद हालत बिगड़ने पर उन्हें दिल्ली के मैक्स अस्प्ताल में भर्ती कराया गया था। वहीं शुक्रवार की देर रात इलाज के दौरन उनका निधन हो गया।

 

इसे भी पढ़ें- भाजपा से पाला बदलकर समाजवादी पार्टी में गए श्यामा चरण गुप्ता, मिला लोकसभा का टिकिट

श्यामा चरण् गुप्ता को बीते 31 मार्च को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद प्रयागराज के स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल में भर्ती कराए गए थे। वहां उनका इलाज चल रहा था, लेकिन उनकी हालत में सुधार नहीं था। तबीयत बिगड़ते चले जाने पर उन्हें दिल्ली के मैक्स हाॅस्पिटल में भर्ती कराया गया। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की देर रात उनकी तबीयत अचानक ज्यादा बिगड़ गई। इसके बाद उन्हें वेंटिलिटर का सपोर्ट भी दिया गया, लेकिन उनकी हालत में कोई सुधान नहीं आया और देर रात उनका निधन हो गया। पूर्व सांसद के साथ ही उनकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित पाई गई थीं। उनका भी इलाज जारी है।

 

बताते चलें कि श्याम प्रसाद गुप्ता प्रयागराज से भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद थे। 2019 के लोकसभा चुनाव के ठीक पहले समाजवादी पार्टी ने उन्हें बांदा से लोकसभा का उम्मीदवार घोषित किया था।