मन की बात कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी ‘दूसरी लहर ने देश को झकझोर दिया’

एक बार फिर से देशभर में कोरोना अपना विकराल रूप लेता जा रहा है. स्थिति इस कदर ख़राब हो गयी है कि लोगो की जान बचाना सरकार के लिए एक चुनौती बन गया है. हालाँकि सरकार लगातार कोशिश कर रही है कि लोगो की जान को बचाया जा सके और जल्द से जल्द कोरोना के संक्रमण से मुक्ति पायी जा सके.

वही दूसरी तरफ आज पीएम मोदी ने भी अपने कार्यक्रम मन की बात में कोरोना के बढ़ते संक्रमण का जिक्र किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर ने देश को झकझोर दिया है. साथ ही साथ उन्होंने ये भी कहा कि कोरोना वायरस लोगो के धैर्य और दुख सहने की सीमा की परीक्षा ले रहा है. इस दौरान उन्होंने कहा कि कई लोगों ने असमय अपनों को खोया है और यह समय हौसले से लड़ाई लड़ने का है.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि राज्य सरकारें भी दायित्व निभाने में जुटी हुई हैं. ताकि कोरोना से जंग जीती जा सके. साथ ही उन्होंने कहा कि अपना ध्यान रखिये और अपनों का भी ध्यान रखिये. जाहिर है कोरोना अपनी दुगनी रफ़्तार से बढ़ रहा है जिस वजह से स्थिति नियंत्रण से बाहर होती जा रही है ऑक्सीजन की किल्लत हो रही है लोगो को इलाज के लिए बेड्स नहीं मिल पा रहे है और इन्ही सब कारणों की वजह से देश में एक बार फिर से कोरोना का डर लोगो में बढ़ता जा रहा है. जिस वजह से लगातार लोगो से अपील की जा रही है जब तक जरूरत न हो घरों से बाहर न निकले और कोरोना के सभी नियमों का सख्ती से पालन करे. सके अलावा बता दें कि कई राज्यों में सरकारों ने वीकेंड लॉकडाउन का भी ऐलान कर दिया है.