अमेरिकी शोध में चेतावनी, भारत में मई में होने वाले है भयानक हालात

अभी भारत में हालात किस तरह के हो रखे है ये किसी से भी छुपी हुई बात नही है और स्थिति कण्ट्रोल में चाहकर के भी नही आ रही है. एक तरफ तो करोना के केस इस गति से बढ़ रहे है मानो रोके कुछ भी नही हो पा रहा है और दूसरी तरफ अर्थव्यवस्था के हालात भी बहुत ही खराब हो रखे है, ये तो हम लोग भी देख रहे है. मगर अभी हो रहे शोधो की माने तो जो हमने देखा है वो तो कुछ भी नही है, क्योंकि हाल और भी ज्यादा खराब होने वाले है.

अमेरिकन यूनिवर्सिटी की स्टडी, मई मध्य तक भारत में हर रोज 5 हजार से अधिक लोग गवाएंगे जान
अभी हाल ही में अमेरिका की वाशिंगटन यूनिवर्सिटी के द्वारा एक शोध प्रकाशित किया गया है, इसके अनुसार भारत में मई के मध्य तक करोना अपना बहुत ही बड़ा और विकराल रूप दिखाएगा, इसके कारण आप यकीन नही करेंगे लेकिन भारत में हर रोज कम से कम 5 हजार लोगो की जान जाने वाली है. स्थिति काफी बुरी हो भी सकती है और ये बात तो आप और हम लोग जानते ही है.

अगर हम लोग अभी के आंकड़े की बात करे तो 2600 से भी अधिक लोग है जिनकी जान हर रोज जा रही है और में जब अगले एक महीने में इसका आंकड़ा डबल हो जाने की बात हो रही है तो फिर ये अपने आप में चिंता पैदा कर देने वाली बात हो जायेगी. हालांकि अभी के लिए इस पर कार्य चल रहा है और लोग अपने अपने हिसाब से चीजो को कर भी रहे है, आपने अगर देखा हो तो आपस में मदद के जरिये लोग इस बीमारी को धीरे धीरे करके हरा रहे है और सब अच्छे से हो रहा है.

स्थिति की गंभीरता अच्छी है नही और ये हम लोग भी देख रहे है. ऐसे में जरूरी है कि सब जो भी नियम कायदे है उनकी पालना करे और जब तक बहुत ही अधिक जरूरी नही है तब तक घर से बाहर न ही निकले तो ज्यादा बेहतर है.