अब गाँवों में भी नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी, केंद्र सरकार ने की है बड़ी घोषणा !

देशभर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के साथ साथ अब ऑक्सीजन को लेकर पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है. देश के अलग अलग हिस्सों से ऑक्सीजन की कमी को लेकर ऐसी ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं जिन्हें देखने के बाद लोगों को डर लग रहा है. वहीँ दूसरी ओर कोरोना की रफ़्तार तेजी से बढ़ती जा रही है. अब हर दिन तीन लाख से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें देश में बढ़ते कोरोना के संक्रमण के साथ ऑक्सीजन की किल्लत के चलते पीएम मोदी खुद एक्शन में आ गये हैं और मोर्चा संभाल लिया है. ऑक्सीजन की पूर्ति करने के लिए पीएम मोदी एक के बाद एक बड़ा फैसला ले रहे हैं. इसी बीच उन्होंने ऑक्सीजन को लेकर बड़ा फैसला लिया है जिससे अब आगे चलकर गाँव गाँव भी ऑक्सीजन की समस्या नहीं होगी.

दरअसल देश की मौजूदा स्थिति को देखते हुए पीएम मोदी ने पीएम केयर फंड से देशभर में 551 प्रेशर स्विंग अब्सॉर्प्शन (पीएसए) ऑक्सीजन संयंत्र लगाने का फैसला किया है. पीएमओ कार्यालय के अनुसार बताया गया है कि पीएम मोदी ने इन ऑक्सीजन प्लांट को जल्द से जल्द चालू करने के भी निर्देश जारी किये हैं. मोदी सरकार के इस कदम से अब जिला स्तर भी ऑक्सीजन की उपलब्धता को बढ़ावा मिलेगा. वहीँ इनको लगाने में जो खर्चा आएगा वो पीएम केयर फंड से दिया जायेगा.

गौरतलब है कि देशभर में कोरोना और ऑक्सीजन की वजह से हजारों लोग अपनी जान हर दिन दे रहे हैं. ऐसे में सरकार लोगों को बचाने के लिए हर संभव मदद कर रही है. एक तरफ रेलवे राज्यों को ऑक्सीजन की पूर्ति करवाने के लिए जुट गया तो वहीँ दूसरी ओर भारतीय वायुसेना ने भी कमान संभाल ली है. पीएम मोदी लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं कि वो बचकर रहें और नियमों का पालन करते रहें.