देश में वैक्सीन की चोरी को लेकर एक और मामला आया सामने, प्रशासन में मची हलचल

देश में लगातार कोरोना  का खतरा बढ़ता जा रहा है जिसकी वजह से स्थिति दिन पर दिन खराब होती जा रही है और इसी वज़ह देश के कई राज्यों मे नाईट कर्फ्यू लगा दिया गया है. जबकि कुछ जगहों पर वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. इन्हीं सब बातों के बीच लगातार शिकायतें आ रही थी कि कई राज्यों मे वैक्सीन की कमी होने है और इस मामले पर काफी राजनीति भी की गयी.

जिसके बाद अब एक बार फिर से देश में वैक्सीन की चोरी का मामला सामने आया है. जानकारी के लिए बता दें कि  हरियाणा के जींद में पीपी सेंटर से 1710 वैक्सीन की डोज चोरी हो गई है. पता हो कि इससे पहले राजस्थान से भी वैक्सीन के चोरी होने का मामला सामने आया था. वही हरियाणा में वैक्सीन चोरी का ये पहला मामला है. 

वही इस मामले पर जींद के स्वास्थ्य निरीक्षक राम मेहरा वर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि “अलमारियों के ताले टूटे हैं और वैक्सीन उठाई गई हैं. 1270 कोविशील्ड और 440 कोवैक्सीन चोरी हुई है. कुछ फाइलें भी चोरी हुई हैं.” हालाँकि इस मामले की जांच में पुलिस जुट गयी है. वही दूसरी तरफ जींद के डीआईजी का कहना है कि “हम CCTV फुटेज देख रहे हैं. प्रथम दृष्टया लग रहा है कि ये किसी जानकार का काम है.”

गौरतलब है देश में जहाँ एक तरफ कोरोना की दूसरी लहर अपना कहर बरसा रही है हर दिन नए नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आ रहे है और इसी बीच लगातार देश के कोने कोने से अब वैक्सीन चोरी होनी की खबरे आना काफी निराशाजनक और चिंताजनक बात है.