नवरात्र व रमजान पर मुख्यमंत्री योगी का सख्त निर्देश, कोरोना वायरस गाइडलाइन का पालन कराएं अफसर, लापरवाही बर्दाश्त नहीं

लखनऊ. Navratri Ramadan Coronavirus guideline : अप्रैल की 13 तारीख से नवरात्र (Navratri) शुरू हो गया है और 14 अप्रैल से रमजान (Ramadan) त्योहार शुरू होगा हैं। कोरोना वायरस को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi strict order) ने यूपी के सभी अफसरों को सख्त निर्देश जारी करते हुए कहाकि, (Officer Negligence) लापरवाही बर्दाश्त (No Tolerate) नहीं। सुरक्षा के साथ महामारी से बचाव पर ध्यान दें।

कोरोनावायरस हो जाएगा छूमंतर अगर मानेंगे सरकारी सलाह, होम आइसोलेशन की नई गाइडलाइन जारी

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए नवरात्र व रमजान से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को स्वयं की सुरक्षा व बचाव के लिए जोर दिया है। अधिकारियों को निर्देश दिए कि धर्मस्थलों में सैनिटाजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क अनिवार्य किया जाए। साथ में कोरोना के प्रति जागरूकता और कड़ाई से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए भी कहा है।

सीएम योगी ने कहाकि, 14 अप्रैल से रमजान शुरू होने वाला है। नवरात्र शुरू हो चुका है। ऐसे में प्रदेशभर में सुरक्षा-व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का धार्मिक स्थलों में पालन कराए जाने के लिये भी सख्ती बरतने के निर्देश दिए। शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्वच्छता व सैनिटाइजेशन पर काम सख्ती से किया जाए। त्यौहारों पर बढ़ते यात्रियों के मद्देनजर बस स्टेशनों पर कोविड प्रोटोकाल (Coronavirus guideline) का पालन कराया जाए और बसों का नियमित सैनिटाइजेशन हो।