कोरोना संक्रमण के चलते उत्तराखंड सरकार ने लिया बड़ा फैसला, चारधाम यात्रा पर लगायी रोक

देश के एक के बाद एक राज्य में कोरोना अपने फिर से पैर पसारता जा रहा है. हालात इतने ज्यादा बेकाबू हो चुके है कि कई राज्यों में लॉकडाउन तो कही नाईट कर्फ्यू तक लगाना पड़ गया है और इसी वजह से हालातों को देखते हुए अब केंद्र सरकार भी सख्त हो गयी है. वही जानकारी के लिए बता दें कि उत्तराखंड में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है.

इसी वजह से अब उतराखंड सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. जानकारी के लिए बता दें कि प्रदेश सरकार ने चारधाम यात्रा को रद्द कर दिया है. पता हो कि ये यात्रा 14 मई से शुरू होने वाली थी. लेकिन तजा हालातों को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने ये फैसला लिया है. जिसकी जानकारी आज खुद CM तीरथ सिंह रावत ने दी है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए यात्रा को स्थगित किया जाता है. केवल पुजारी ही वहां पूजा कर सकते हैं. पूरे देश के लोगों के लिए चारधाम यात्रा को अभी के लिए बंद किया जाता है.

पता हो कि हर साल देशभर से लाखों की संख्या में श्रद्धालु चार धाम की यात्रा करते है. लेकिन पिछले साल से कोरोना के कहर से मचे हाहाकार को देखते हुए पिछले साल भी सरकार ने चारधाम की यात्रा पर रोक लगा दी थी. जिसके बाद 1 जुलाई से यात्रा को अनुमति दी गयी थी. जाहिर है कि कोरोना का कहर दिन पर दिन बढ़ रहा है ऐसे में चारधाम की यात्रा पर रोक लगाया जाना ही ठीक है ताकि प्रदेश में संक्रमण को फैसले से रोका जा सके.