यूपी सीएम योगी ने मुस्कुराते हुए कोरोनावायरस वैक्सीन की पहली डोज लगवाई

लखनऊ. कोरोनावायरस से मुकाबले के लिए आज सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल लखनऊ में कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज (Coronavirus Vaccine First Dose) मुस्कुराते हुए लगवाई। सीएम को दूसरी डोज (Coronavirus Vaccine second Dose) चार मई को दी जाएगी। मुख्‍यमंत्री योगी ने इस अवसर पर कहाकि, मैं टीका उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को धन्यवाद देता हूं। मैं देश के वैज्ञानिकों को भी धन्यवाद देता हूं। टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। अपनी बारी आने पर हम सभी को इसे अपनाना चाहिए। सीएम योगी को कोरोनावायरस वैक्सीन नर्स रश्मि सिंह ने लगाई।

यूपी में 3290 नए कोरोनावायरस संक्रमित मरीज, 14 लोगों की मौत, हालात खतरनाक

8 अप्रैल से वृहद टीकाकरण अभियान :- मुख्‍यमंत्री योगी ने जनता से अपील की कि, कोरोनावायरस वैक्सीन लेने के बाद भी सावधानियां बरतना जरूरी है। टीकाकरण अभियान के तहत अब 8 अप्रैल से वृहद टीकाकरण अभियान शुरू होने वाला है।

वैक्सीनेशन केंद्र पर कोई नहीं था :- वैक्‍सीनेशन के लिए सीएम योगी सुबह 8:30 बजे सिविल अस्पताल पहुंच गए। उस वक्त वैक्सीनेशन केंद्र पर अन्य कोई टीका लगवाने वाला नहीं था, स्टाफ व डॉक्टर भी सूचना होने पर केंद्र पर पहुंचे। वैक्सीनेशन सुबह 9:00 बजे से शुरू होता है। सीएम योगी ने अपना फॉर्म भरा और को-वैक्सिन की पहली डोज ली। फिर करीब 30 मिनट तक वैक्सीनेशन केंद्र पर इंतजार भी किया। सीएम योगी ने 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों की श्रेणी में वैक्सीन लगवाई।

अमित मोहन प्रसाद से पूछा सवाल :- साथ में मौजूद प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद से पूछा कि कोरोना के मामले इतने ज्यादा क्यों बढ़ रहे हैं? सीएम योगी के इस सवाल पर प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि लापरवाहियां बरती जा रही हैं, इस वजह से संक्रमण बढ़ रहा है। इस पर सीएम योगी ने सख्ती बरतने को कहा।

दूसरी डोज चार मई : डॉ एसके नंदा

सिविल अस्पताल के सीएमएस डॉ एसके नंदा ने बताया कि, सीएम योगी को दूसरी डोज चार मई को दी जाएगी। कोरोनावायरस वैक्सीन लगवाते वक्त सीएम योगी मुस्कुराते रहे, कहीं से कोई दिक्कत उन्हें नहीं हुई। व्यवस्था से भी संतुष्ट नजर आए। सीएम ने कहा कि जिनको भी वैक्सीन मिल रही है, सभी लोग इसे लगवा लें।