मोदी जी ने लगाया बायडन को फोन, कही ये बात

भारत और अमेरिका दोनों ही देशो के रिश्ते पिछले कुछ समय में काफी अधिक मजबूत हुए है और ये हम लोग भी देख चुके है कि किस तरह से चीजो में बदलाव आये है और ये बात तो हम लोग भी बहुत ही अच्छे से जानते ही है कि चीजे इन दिनों में कुछ ज्यादा ख़ास अच्छी वैसे रही है ही नही. भारत में हालात कई दिनों तक बुरे रहे और इस दौरान अमेरिका ने कच्चे माल पर प्रतिबन्ध रखा था, जो वक्त रहते खुल गया और इसके बाद में प्रधानमंत्री जी ने एक कदम आगे बढ़ाया है.

हमने कच्चे माल की सप्लाई और दवाई के महत्त्व को रेखांकित किया है
प्रधानमंत्री मोदी ने जो कुछ भी बात जो बायडन के साथ में हुई है उसके बारे में अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से जानकारी दी है. उन्होंने लिखा और बताया कि आज मेरे और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बायडन के बीच में काफी फलदायी बातचीत हुई. हम दोनों ने ही दोनों देशो में जो करोना की स्थिति बन रही है उसके बारे में विस्तार से चर्चा की और जो सपोर्ट अभी अमेरिका की तरफ से भारत को प्रदान किया जा रहा है उसके लिए धन्यवाद भी किया है.

अगले ट्वीट में प्रधानमंत्री जी लिखते है कि अमेरिकी राष्ट्रपति बायडन के साथ में बातचीत के दौरान कच्चे माल और दवाइयों के महत्त्व को भी रेखांकित किया गया और स्वास्थ्य के क्षेत्र में अगर भारत और अमेरिका अच्छे से साझेदारी निभाते है तो इस महामारी से काफी अच्छे तरीके से निपटा जा सकता है. यहाँ पर पीएम ने परोक्ष रूप से बायडन को भविष्य में कभी इस तरह से कच्चा सामान न रोकने के लिए कहा है ताकि इस तरह के हालात खराब न हो जाये.

चीजे अपने आप में बहुत कुछ कहती है और लोगो को इस बारे में अधिक पता नही रहता है. बाकी अभी अच्छी बात ये है कि अभी के लिए स्थिति थोड़ी सी आपे से एक तरह से बाहर ही नजर आ रही है और हम आगे इस पर कुछ भी कह नही सकते है.