मामूली विवाद में बीए तृतीय वर्ष के छात्रों ने फल विक्रेता की चाकुओं से गोदकर की हत्या, दो हिरासत में

वाराणसी. बीएचयू (BHU) के एलबीएस छात्रावास में रहने वाले बीए तृतीय वर्ष के छात्रों ने मामूली विवाद में फल विक्रेता की हत्या कर दी। छात्रों ने दुकान पर खड़े दो युवकों की पिटाई शुरू कर दी। जब इससे भी मन नहीं भरा तो दोनों पर चाकुओं से वार किया। घायलों को ट्रामा सेंटर भर्ती किया गया, जहां इलाज के दौरान एक युवक ने दम तोड़ दिया। यह घटना लंका थाने से महज 50 मीटर की दूरी पर हुई। घटना के बाद स्थानीय लोगों में तनाव का माहौल है। लोगों ने लंका थाने का घेराव कर आरोपियों को गिरफ्तार करने की नारेबाजी की। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो छात्रों को मौके से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी।

दो छात्र हिरासत में

मृतक के परिवार वालों की तहरीर पर पुलिस ने दो आरोपी छात्रों को गिरफ्तार किया है। एडिशनल डिप्टी कमिश्नर विकास चन्द्र त्रिपाठी ने कहा कि एक फल के ठेले पर विवाद हुआ था। इसके बाद कुछ युवकों ने फल विक्रेताओं पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। दोनों को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां एक की मौत हो गई। जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल है। मृतक के परिजनों की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर दो संदिग्ध आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

अन्य दोषियों पर भी होगी कार्रवाई

एडिशनल डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि आसपास के सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला जा रहा है। इस मामले में जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अगर किसी की लापरवाही सामने आती है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: बीएचयू के आईसीयू में गलत मरीज को चढ़ा दिया प्लाज्मा, बेड पर तड़पने लगा पेशेंट, हालत बिगड़ी

ये भी पढ़ें: कोरोना की दूसरी लहर: बीएचयू की कक्षाएं बंद, हॉस्टल खाली करने को कहा गया