कोरोना की वजह से सीपीएम नेता सीताराम येचुती के बेटे का निधन, परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़

देश में कोरोना के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे. बीते 24 घंटों में पूरे देश में कोरोना के तीन लाख से ज्यादा मामले सामने आये. म’रने वालों का आंकड़ा भी काफी ज्यादा है. सीपीएम के महासचिव और वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी ने भी कोरोना की वजह से अपना बेटा खो दिया. उनके बेटे आशीष येचुरी का निधन गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में हो गया. वो महज 34 साल के थे. आशीष पिछले दो हफ़्तों से बीमार थे. पहले उनका इलाज दिल्ली के ही होली फैमिली अस्पताल में चल रहा था. जहाँ तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें मेदांता में भर्ती कराया गया.

आशीष सीताराम येचुरी के बड़े बेटे थे. परिवार के सदस्यों का कहना है कि उनकी रिकवरी हो रही थी लेकिन फिर अचानक ही उनकी साँसे थम गई. सीताराम येचुरी ने खुद ट्वीट कर अपने बेटे के निधन की खबर दी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ”मुझे दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि मेरे बड़े बेटे का कोरोना के कारण निधन हो गया है, मैं उन लोगों को शुक्रिया कहता हूं, जिन्होंने मुझे उसके ठीक होने की उम्मीद दी और उसका इलाज किया, इसमें डॉक्टर, नर्स, फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर शामिल हैं.’

सीताराम येचुरी खुद भी इस वक़्त क्वारंटीन हैं. आगामी 9 जून को आशीष का जन्मदिन था. वो 35 साल के हो जाते. लेकिन उससे पहले ही परिवार पर ग़मों का पहाड़ टूट पड़ा. सीपीआई ने आशीष के निधन पर दुःख जताते हुए कहा है कि इस विपदा की घडी में पार्तु सीताराम येचुई के परिवार के साथ खड़ी है.