कूच बिहार हिं’सा को लेकर अमित शाह का ममता पर पलटवार ‘उसी सीट पर दीदी ने भाषण दिया था कि CAPF को घेर लो…’

बंगाल में चौथे चरण के मतदान के दिन कूच बिहार में जो कुछ हुआ उसके लिए ममता बनर्जी सीधे सीधे केंद्रीय बलों और गृह मंत्री अमित शाह को जिम्मेदार ठहरा रही हैं. ममता ने कहा कि इसी का उन्हें डर था, इसलिए वो केंद्रीय बालों की तैनाती का विरोध कर रही थीं. उन्होंने कहा, ‘केंद्रीय बलों के दावे के पक्ष में कोई भी वीडियो फुटेज या अन्य कोई सबूत नहीं है. उन लोगों की ह’त्या करने के बाद वे अपनी इस हरकत का बचाव कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस घटना से जुड़ी परिस्थितियों का पता लगाने के लिए सीआईडी जांच कराई जाएगी. उन्होंने गृह मंत्री से इस्तीफ़ा भी माँगा.

गृह मंत्री अमित शाह ने ममता के आरोपों पर पलटवार करते हुए कूच बिहार हिं’सा के लिए उन्हें ही जिम्मेदार ठहराया. गृह मंत्री ने कहा, ‘उसी सीतलकुची सीट पर ममता दीदी ने कुछ दिन पहले भाषण दिया था कि CAPF वाले आए तो उन्हें घेर लो, उन पर हम’ला करो. मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि क्या आपका वो भाषण उन 4 लोगों की मौ’त का जिम्मेदार नहीं है?’

चुनाव के ऐलान के साथ ही जब चुनाव आयोग ने केंद्रीय बलों की तैनाती की बात कही थी तभी से ममता और TMC विरोध कर रही हैं. केंद्रीय बल चुनाव के दौरान मौजूद हैं तब तो इतनी हिं’सा हो रही है. अगर वो नहीं रहते तब बंगाल में क्या होता इसका अंदाजा लगाया जा सकता है. पंचायत चुनाव के दौरान बंगाल में किस तरह से गुं’डाग’र्दी की गई और विरोधियों को कई जगहों पर पर्चे तक दाखिल नहीं करने दिए गए ये किसी से छुपा नहीं है.