IAS बनना चाहती थी अफसाना, अब थाने के काट रही है चक्कर, जानिए पूरा मामला

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

शामली। पढ़ाई करके आईएएस बनना चाहती थी अफसाना, लेकिन उससे पहले ही परिजनों ने उसकी शादी करा दी। जिसकी शिकायत लेकर वह अब थाने के चक्कर काट रही है। थाने पहुंची अफसाना ने रोते बिलखते हुए कहा कि सब कुछ ठीक चल रहा था। उसकी पढ़ाई चल रही थी और वो आईएएस की तैयारी कर रही थी। लेकिन घरवालों ने उसकी शादी कर दी। शादी के बाद से उसके पति ने व उसके ससुरालजनों ने दहेज मनमाफिक ना मिलने पर उसका जीवन नरक कर दिया।

यह भी पढ़ें: कोरोना के चलते फिर कड़े हुए नियम, मास्क न पहनने पर होगी सख्त कार्रवाई

दरअसल, गाजियाबाद निवासी अफसाना की शादी लगभग डेढ़ साल पहले शामली जिले के कस्बा थानाभवन निवासी खालिद के साथ हुई थी। अफसाना का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसका पति व ससुराल वाले मनमाफिक दहेज नही मिलने से खुश नहीं थे। जिस कारण उसको पति की मारपीट के साथ साथ ससुराल जनों का उत्पीड़न भी सहना पड़ रहा था। आरोप है कि पति ने उसके के गर्भवती होने के बाद लिंगपरिक्षण कराया और गर्भ में पल रहे बच्चे का लड़की होने का पता चलने पर खाने में दवाई मिलाकर जबरन गर्भपात करा दिया।

यह भी पढ़ें: पंचायत चुनाव के लिए युवक ने तोड़ा ब्रह्मचारी रहने का प्रण, 45 साल की उम्र में बिना मुहूर्त रचाई शादी

आरोप है कि जब अफसाना ने इस बात का विरोध किया तो ससुरालजनों ने समझा-बुझाकर मामला शांत करते हुए बच्ची को दफना दिया। लेकिन कुछ दिनों बाद फिर से उसके साथ मारपीट व गाली-गलौज शुरू हो गई। अब परिजनों के साथ अफसाना ने थाने पहुंच आरोपियों की शिकायत की है। पीड़िता ने आरोप लगाया कि जब उसने मारपीट की बात अपने परिजनों को फोन पर बताई तो उसके परिजन उसे लेने के लिए उसके ससुराल पहुंचे। इस दौरान उसके ससुराल जनों ने उसके मां, भाई और बाप पर भी हमला बोलकर उनके साथ भी मारपीट कर दी।