कोरोना से लड़ने के लिए भारत की मदद के लिए आगे आई IPL फ्रैंचाइजी, राजस्थान रॉयल्स ने इतने करोड़ देने का किया ऐलान

देश इस समय कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है. किसी ने सोचा भी नही था कि दूसरी लहर इस तरह अपना प्रकोप दिखाएगी. अब ऐसा कोई दिन नही जा रहा है जब तीन लाख से ज़्यादा नए मामले सामने नही आ रहे हों और हज़ारों लोग अपनी जान न दे रहे हों. कोरोना से लड़ रहे भारत के साथ अब कई देश साथ आ रहे हैं साथ ही अन्य लोग भी मदद कर रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें कोविड की दूसरी लहर से लड़ रहे भारत के लिए आईपीएल में कोलकाता की तरफ से खेल रहे पैट कमिंस ने 50 हजार डॉलर की मदद पीएम केयर फंड के लिए की. उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली भी मदद के लिए आगे आये. इसी बीच एक बड़ी खबर अब आईपीएल फ्रैंचाइजी की तरफ से आ रही है. खिलाड़ियों के बाद अब आईपीएल फ्रैंचाइजी भी मदद के लिए आगे आ रही हैं.

अब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रैंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने गुरूवार को कोरोना से लड़ाई के लिए 7.5 करोड़ रूपये मदद देने का ऐलान किया है. खिलाड़ियों के साथ ही टीम के मालिक और टीम प्रबंधन ने आगे बढ़कर फंड जमा करने का प्रयास किया है. रॉयल राजस्थान फाउंडेशन और ब्रिटिश एशियन ट्रस्ट के साथ मिलकर फंड जमा करने का काम किया जा रहा है.

गौरतलब है कि ब्रिटिश एशियन ट्रस्ट कई मामलों में भारत सरकार के साथ मिलकर काम करता है. कहा जाता है कि ख़ास तौर पर ये ट्रस्ट कौशल और शिक्षा के क्षेत्र में अहम योगदान देता है. ट्रस्ट के संस्थापक प्रिंस चार्ल्स ने ‘ऑक्सीजन फॉर इंडिया’ नाम की एक अपील की है जिसमें उन्होंने कहा है कि ऑक्सीजन कनसनट्रेटर के निर्माण और वितरण पर काम किया जाएगा. यह एक ऐसी मशीन होती है जोकि सीधे हवा से ऑक्सीजन लेकर मरीजों को सप्लाई करती है. ये मशीने मिलने के बाद अस्पतालों पर से बोझ कम हो सकता है.