राजधानी में Night Curfew से नोएडा वालों की उड़ी नींद, दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर लग रहा भीषण जाम

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। Night Curfew Guidelines राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना के मामलों में अचानक तेजी आने से संक्रमण दर के साथ मृतकों की संख्या भी बढ़ रही है। हालात को काबू करने के लिए दिल्ली सरकार ने नाइट कर्फ्यू (Night curfew) लगाने का फैसला लिया है। इस बीच बुधवार रात को राजधानी में रात में नाइट कर्फ्यू लागू होने के कारण दिल्ली-नोएडा बॉर्डर (Delhi Noida Border) पर भीषण जाम लग गया और लोग घंटों तक जाम में फंसे रहे। दरअसल, दिल्ली की सीमाओं को सील कर केवल उन्हीं वाहनों को प्रवेश दिया जा रहा है जो आपातकालीन सेवाओं जैसे बिजली, पानी विभाग के कर्मचारी हैं। यह सभी लोग अपना आई कार्ड दिखाकर आना-जाना कर सकते हैं। बॉर्डर पर जो वाहनों की जांच की जा रही है, उसके कारण लोगों को जाम से जूझना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: सरकार की नई गाइडलाइन, अब इतने लोग ही शादी-समारोह में हो सकेंगे शामिल

बता दें कि नाइट कर्फ्यू लागू होने के बाद रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक दिल्ली वालों को घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। दिल्ली सरकार के जारी आदेश के मुताबिक 30 अप्रैल तक लागू नाइट कर्फ्यू रहेगा। जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों के अलावा सभी पर बंदिशें लगाई गई हैं। बेहद जरूरी होने पर ही आम लोगों को बाहर निकलने की छूट होगी। इसके लिए सरकार से ई-पास लेना होगा। उधर, दिल्ली पुलिस व मेट्रो पुलिस की सलाह है कि काम पर निकले लोग हर हालत में रात 10 बजे से पहले घर लौट जाएं। नियम का पालन न करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में मिले में इतने कोरोना संक्रमित, यूपी के इस जिले में टूटा पिछले 7 महीने का रिकॉर्ड

वहीं दिल्ली में नाइट कर्फ्यू से नोएडा वालों की नींद उड़ गई है। नौकरी, बिजनेस और अन्य काम के सिलसिले में बड़ी संख्या में लोगों का दिल्ली आना-जाना रहता है। अब फिर से लोगों को ई-पास और पाबंदियों को लेकर चिंता सताने लगी है। सेक्टर- 93 स्थित पार्श्वनाथ प्रेस्टीज में रहने वाले रजनीश नंदन मल्टीनेशनल कंपनी में जीएम हैं। उनका कहना है कि उन्हें एनसीआर के शहरों से लेट नाइट आना जाना होता है। दिल्ली में नाइट कर्फ्यू से अब ई-पास के लिए परेशान होना पड़ेगा। नाइट कर्फ्यू औचित्यहीन है। अगर कोई अपनी गाड़ी से यात्रा कर रहा है तो उसमें कोरोना कहां से फैलेगा। सेक्टर- 78 हाइड पार्क सोसायटी मे रहने वाले राजेश कुमार सिंह बिजनेसमैन हैं। उनका ऑफिस दिल्ली में है। उन्होंने बताया कि अक्सर ऑफिस से निकलने में देर हो जाती है। ऐसे में जाम के कारण उन्हें नोएडा पहुंचने में 2 से ढाई घंटे लगते हैं। नाइट कर्फ्यू का समय रात 11 बजे से करना चाहिए। अब फिर पास की टेंशन शुरू हो गई है।