Oxygen के लिए देशभर में त्राहिमाम, यूपी से दिल्ली और गुजरात तक हालात खराब, सड़कों पर सिलेंडर लेकर घुम रहे लोग

भारत में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अब कई राज्यों में ऑक्सीजन और बेड (Oxygen and beds) की कमी सामने आ रही हैं। त्राहिमाम के बीच केंद्र की मोदी सरकार ने कई राज्यों का ऑक्सीजन कोटा भी बढ़ा दिया है। ऐसे में अभी भी दिल्ली, उत्तर प्रदेश और गुजरात (Delhi, Uttar Pradesh and Gujarat) में हालात खराब हैं।

लखनऊ में ऑक्सीजन की कमी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली की तरह ही लखनऊ (Lucknow) शहर में भी ऑक्सीजन का संकट दिख रहा है। लखनऊ के टीएस मिश्रा अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी होने के बाद मरीजों को केजीएमयू अस्पताल में शिफ्ट किया गया। वहीं कई लोगों की ऑक्सीजन सिलेंडर साथ में लेकर घुमने की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर हो रही हैँ।

जानकारी के लिए बता दें कि केंद्र सरकार ने बीते दिन दिल्ली में ऑक्सीजन का कोटा बढ़ा दिया। तो वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के लिए ऑक्सीजन का कोटा बढ़ा दिया।

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में ऑक्सीजन कोटा बढ़ाए जाने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने खुद ट्वीट कर शुक्रिया कहा। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र से दिल्ली के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई और कोटा बढ़ाने की मांग की थी। जबकि दिल्ली सरकार ने 378 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन कोटा करने की मांग की थी।

भारत में कोरोना के बढ़े केस

बता दें बीते 24 घंटे में 3,15,735 मामले सामने आए हैं। जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 1,59,24,989 पहुंच गई है। वहीं पूरे देश में अब तक 22,84,411 लोग सक्रिय हैं। जबकि 2,101 लोगों की मौत के बाद कुल अब तक 1,84,672 लोगों की मौत हो चुकी है। अब भी कई राज्य मेडिकल ऑक्सीजन और आईसीयू बेड्स की कमी से भी जूझ रहे हैं।