Panchayat Chunav: 78 सेक्टरों में बांटा गया गाजियाबाद, 10 क्लस्टर में में की जाएगी तैनाती

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद। जनपद में पंचायत चुनाव के लिए प्रशासन अंतिम रूप दे दिया है। देहात क्षेत्र को सुरक्षा के लिहाज से 78 सेक्टरों में बांटा गया है। हर ब्लॉक में एक डिप्टी एसपी, एक सीओ, एक एडीएम स्तर के अधिकारी व एसडीएम स्तर के अधिकारी को तैनात किया जाएगा। साथ ही सुरक्षा के भी चाक-चौबंद व्यवस्था रहेंगे होमगार्ड के साथ ही पुलिस और अन्य गृह जनपदों से आए पुलिसकर्मियों की ड्यूटी यहां लगाई जाएगी।

यह भी पढ़ें: यूपी कांग्रेस अध्यक्ष ने सीएम योगी को घेरा, कहा- कोरोना से निपटने के लिए आंकड़ों की कलाबाजी कर रही यूपी सरकार

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसपी देहात डॉ. ईरज राजा ने बताया कि जिला गाजियाबाद में पहले चरण में ही पंचायत चुनाव संपन्न होने हैं। इसके लिए प्रशासन पूरी तरह तैयार है सुरक्षा की दृष्टि से इस दौरान कुल 78 सेक्टर बनाए गए हैं। इन 78 सेक्टर के लिए 78 मोबाइल वाहन तैनात किए जाएंगे। इसके साथ ही 22 जोनल मोबाइल रहेंगी और 10 क्लस्टर की तैनाती की जाएगी। यह सभी पुलिस वाहन अलग-अलग ब्लॉक में भ्रमणशील रहेंगी और चुनाव को शांति पूर्वक संपन्न कराने के लिए लगभग जिले भर के तीन हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को लगाया गया है।

यह भी पढ़ें: अफसरों का डरा मास्क का डर, फर्जी वाेटिंग रोकने काे बनाया प्लान

उन्होंने बताया कि इस प्रक्रिया के लिए एसपी, सीओ, इंस्पेक्टर, सब- इंस्पेक्टर, हेड-कांस्टेबल, कांस्टेबल और होमगार्ड को शामिल किया जाएगा। किसी भी तरह की सूचना के लिए कंट्रोल रूम को भी स्थापित किया गया है। जो पुलिस अधिकारियों से सीधे संपर्क में रहेगा। इसके अलावा पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और तमाम प्रशासनिक अधिकारी लगातार भ्रमण करेंगे। कहीं भी कोई अचूक पाई जाती है तो तत्काल प्रभाव से एक्शन लेते हुए विधिक कार्रवाई की जाएगी। अपने क्षेत्र में शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराए जाने के लिए स्थानीय लोगों के साथ भी मीटिंग की जा रही है। ताकि शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराए जाने में स्थानीय लोगों का भी सहयोग मिल सके।