Panchayat Election 2021: पंचायत चुनाव में मतदाताओं को परोसी जा रही दूध-जलेबी, 7 लोग गिरफ्तार

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में पहले चरण में ही पंचायत चुनाव (Panchayat Election) संपन्न होने हैं, जिसके चलते सभी प्रत्याशी अंतिम दौर में मतदाताओं को लुभाने में लगे हुए हैं। कहीं चोरी-छिपे शराब परोसकर मतदाताओं को लुभाया जा रहा है तो कहीं दूध-जलेबी और मिठाइयां बांटी जा रही हैं। इसी कड़ी में लोनी पुलिस ने बंथला चौकी क्षेत्र के मतदाताओं को लुभाने के लिए ले जाई जा रही दूध, जलेबी और मावे की बड़ी खेप को पकड़ा है। पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार करते हुए करीब 35 किलो जलेबी, 156 लीटर दूध और 120 किलो मावा जब्त किया है।

यह भी पढ़ें- प्रधानी में दांव पर लगे रिश्ते, कहीं सास-बहू तो कहीं देवरानी-जेठानी आमने-सामने

Panchayat Election

पुलिस क्षेत्राधिकारी अतुल कुमार सोनकर ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि जिला पंचायत चुनाव में प्रत्याशी पवन मावी और बंथला ग्राम प्रधान पद के प्रत्याशी संदीप के समर्थन में मतदाताओं को लुभाने के लिए कुछ लोग ग्राम बंथला में दूध-जलेबी और मावा लेकर जा रहे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने बंथला चौकी क्षेत्र अंतर्गत ई-रिक्शा में ले जाए जा रहे दूध-जलेबी और मावा बांटने वाले 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से 120 किलो मावा, 156 लीटर दूध और करीब 35 किलो जलेबी के साथ एक ईको वैन और एक ई-रिक्शा भी कब्जे में लिया है।

जगह-जगह छापेमारी

उन्होंने बताया कि पंचायत चुनाव के दौरान मतदाताओं को लुभाने के लिए कुछ प्रत्याशी शराब या दूध-जलेबी और मावा वितरित कर रहे हैं। आचार संहिता का पालन करते हुए पुलिस लगातार सघन चेकिंग अभियान चलाए हुए है। बंथला में कार्रवाई करते हुए धारा 269, 270, 171 बी 171 डी तीन महामारी अधिनियम व 51/57 आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि यदि भविष्य में इस प्रकार वोटरों को लुभाने के लिए किसी भी वस्तु का वितरण करते पाया जाएगा तो तत्काल मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि गाजियाबाद पुलिस लगातार गंभीरता के साथ जगह-जगह छापेमारी कर रही है। इससे पहले भी बड़ी मात्रा में शराब की खेप पकड़ी गई है।

यह भी पढ़ें- पंचायत चुनाव: बगावत की तपिश से बेचैन सियासी कुनबे