Panchayat Election: मिस इंडिया रनर अप दीक्षा सिंह करेंगी पाॅलिटिक्स, जौनपुर से जिला पंचायत का लड़ेंगी चुनाव

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

जौनपुर. कभी रैम्प पर कैटवाॅक करने वाली माॅडल टर्न एक्टर दीक्षा सिंह (Model Diksha Singh) अब गांव की गलियां और खेतों की पगडंडियां नापेंगी। 2015 में फेमिना मिस इंडिया रनरअप रहीं दीक्षा सिंह पॅलिटिक्स में उतरने जा रही हैं। अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत वो यूपी के पंचायत चुनाव (Panchayat Election) से करेंगी। वो अपने गृह जनपद जौनपुर (Jaunpur) से पंचायत चुनाव लड़ने जा रही हैं। उन्होंने बाॅलीवुड की फिल्में भी लिखी हैं, उन्होंने फिल्मों से लेकर वेब सिरीज, काॅमर्शियल ऐड्स और सेब सिरीज में काम किया है। अब वह पाॅलिटिक्स में अपनी किस्मत आजमाने जा रही हैं। दीक्षा ने वार्ड संख्या 26 बक्शा से जिला पंचायत सदस्य के लिए पर्चा खरीदा है। बालीवुड में अच्छा नाम कमा चुकीं अभिनेत्री अब गांव-गांव जाकर प्रचार करेंगी।

 

Model Diksha Singh
IMAGE CREDIT: Diksha Singh Facebook

 

कौन हैं दीक्षा सिंह

बक्शा विकास खंड क्षेत्र के चितौडी गांव निवासी कारोबारी जितेंद्र सिंह की बेटी दीक्षा सिंह की शुरुआती पढ़ाई जौनपुर में गांव में ही हुई है। दीक्षा के मुताबिक उन्होंने गांव के स्कूल में दरी पर बैठकर पढ़ाई की है। दीक्षा के पिता जितेंद्र सिंह का गोवा और राजस्थान में कारोबार है। आगे की पढ़ाई के लिये वो गोवा चली गईं और वहां से इंग्लिश लिटरेचर में ग्रेजुएशन किया। इसके बाद उन्होंने बाॅलिवुड और माॅडलिंग की ओर रुख किया।

 

Model Diksha Singh

 

माॅडलिंग और बाॅलिवुड

दीक्षा सिंह ने माॅडलिंग की दुनिया में कदम रखा और 2015 में वह फेमिना मिस इंडिया की रनरअप (Femina Miss India Runner up 2015) रहीं। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। टीवी पर पैंटीन, पैराशूट ऑयल से लेकर स्नैप डील जैसी बड़ी कंपनियों के काॅमर्शियल विज्ञापन किये। 'इश्क तेरा’ नाम से एक बाॅलिवुड फिल्म लिखी। इसके अलावा 2021 में उनकी एलबम 'रब्बा मेहर करे’ ने भी सुर्खियां बटोरी हैं। एक बड़े बैनर की वेब सिरीज में भी काम किया है जो जल्द आने वाली है।

 

Model Diksha Singh

 

पाॅलिटिक्स में रुझान

दीक्षा सिंह ने बताया है उन्हें काॅलेज के समय से ही प्रतियोगिताओं और पाॅलिटिकल डिबेट में हिस्सा लेती रही हैं। वह बदलाव लाने और कुछ अच्छा करने के लिये पाॅलिटिक्स में आ रही हैं। उनका कहना है कि पंचायत चुनाव में जीत कर कुछ बदलाव की सोच रखती हैं। दीक्षा बताती राजनीति में नरेन्द्र मोदी को अपना आदर्श मानती हैंं। पाॅलिटिक्स में आकर वो जौनपुर का विकास करना चाहती हैं और सारी सुविधाएं यहां तक लानी चाहती हैं।


जाति की राजनीति

दीक्षा के मुताबिक पिछले कुछ सालों में काफी बदलाव आया है। लोगों की सोच बदल रही है और जनता भी तरक्की चाहती है। मैं जातिवाद के बारे में बिल्कुल नहीं सोचती। मैंने जितना पढ़ाई-लिखाई की, काम किया, घूमा उससे मुझे समाज को देखने का एक नजरिया पैदा किया है।

By Javed Ahmad