Reliance Foundation यहां बनाने जा रहा एक हजार बिस्तरों वाला Covid Center, फ्री में होगा इलाज

रिलायंस फाउंडेशन

रिलायंस फाउंडेशन

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) का खतरा बढ़ता जा रहा है। वहीं कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही कई राज्यों के अस्पतालों में बेड की कमी की समस्या भी हो रही है। इसी को देखते हुए रिलायंस फाउंडेशन (Reliance Foundation) ने कहा कि वह गुजरात के जामनगर में ऑक्सीजन आपूर्ति के साथ 1,000 बिस्तरों वाला कोविड-19 अस्तपाल (Covid-19 Hospital) बना रहा है। इस अस्पताल में इलाज की सुविधाएं मुफ्त मिलेंगी।

रिलायंस फाउंडेशन ने एक बयान में कहा कि 400 बिस्तरों वाला कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) एक सप्ताह के भीतर जामनगर में गवर्नमेंट डेंटल कॉलेज एंड हास्पिटल (Government Dental COllege and Hospital) परिसर में स्थापित किया जाएगा। इसके बाद 600 बिस्तरों का दूसरा कोविड केयर जामनगर में एक अन्य स्थान पर अगले दो हफ्तों में शुरू हो जाएगा।

मरीजों को मिलेगी मुफ्त इलाज की सुविधा

रिलायंस ने कहा कि वह गुजरात के जामनगर में ऑक्सीजन आपूर्ति के साथ 1,000 बिस्तरों वाला कोविड-19 अस्तपाल बना रहा है। खास बात यह है कि इस अस्पताल में इलाज की सुविधाएं मुफ्त मिलेंगी। सेंटर शुरू होने के बाद जामनगर, खमभलिया, द्वारका, पोरबंदर और सौराष्ट्र क्षेत्र के अन्य इलाकों को फायदा मिलेगा।

अतिरिक्त हेल्थकेयर फैसिलिटी की आवश्यकता

इस बारे में रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन और संस्थापक नीता अंबानी ने कहा कि भारत कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है। हम हर तरीके से मदद करने को तैयार हैं। मौजूदा समय में अतिरिक्त हेल्थकेयर फैसिलिटी की बेहद आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन की अगुवाई में रिलायंस टीम कम से कम समय में दो कोविड फैसिलिटी सेंटर स्थापित करने के लिए काम कर रही है।