गजब! मास्क न पहनने पर दरोगा ने चालान, विद्युत कर्मियों ने काट दी थाने और SI के आवास की बिजली

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पुलिस प्रशासन फिर से सख्त हो गया है। जिसके चलते अब बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालें के खिलाफ चालान किए जा रहे हैं। इस कड़ी में गुरुवार को जेवर क्षेत्र के रबूपुरा में पुलिस को बिजली कर्मियों का चालान काटना भारी पड़ गया। कारण, बिजली कर्मियों ने थाने और चालान करने वाले दारोगा के आवास की बिजली काट दी। हालांकि बाद में वरिष्ठ अधिकारियों के हस्तक्षेप होने पर मामला सुलझा और फिर से बिजली आपूर्ति बहाल की गई।

यह भी पढ़ें: अलर्ट मोड पर यूपी पुलिस, अब शालीनता के साथ मास्क नहीं लगाने वालों के कटेंगे चालान

जानकारी के अनुसार, रबूपुरा कोतवाली पुलिस मास्क न लगाने वालों के खिलाफ चेकिंग अभियान चला रही थी। इस दौरान बिजली विभाग के कर्मचारियों का दरोगा ने चालान कर दिया। जिसके बाद मौके पर खूब हाइवेल्टेज ड्रामा हुआ। बिजली कर्मियों का आरोप है कि दरोगा ने दबंगाई दिखाते हुए चालान किए। आरोप है कि दारोगा अवैध रूप से बिजली का इस्तेमाल कर रहे थे और रबूपुरा थाने पर भी विद्युत निगम का लाखों रुपये का बिल बकाया है। जिसके चलते बिजली विभाग ने कार्रवाई की है। उधर, थाने की बिजली कटने से सभी कामकाज ठप हो गया। जिसके बाद उच्चाधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद दोबोरा से थाने की बिजली जोड़ी गई।

यह भी पढ़ें: अचानक बढ़े कोरोना से मौत के मामले, श्मशान घाट पर लागू हुआ टोकन सिस्टम

मामले में जानकारी देते हुए दनकौर एसडीओ प्रेम शंकर शर्मा ने बताया कि विभाग के कुछ कर्मचारियों का एक दारोगा ने चेकिंग के दौरान जानबूझकर चालान कर दिया था। जिससे गुस्सए कर्मियों ने बिजली आपूर्ति बंद कर दी थी। बाद में बातचीत होने पर आपूर्ति बहाल कर दी गई। अब सब स्थिति सामान्य है। हर व्यक्ति अपनी जिम्मेदारी समझता है और विभाग के लोग मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन करते हैं।