Today Petrol Diesel Price : तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के रेट, घर से निकलने से पहले यहां चेक करें आज के दाम

पेट्रोल डीजल के दाम

पेट्रोल डीजल के दाम

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के दामों में बढ़त बनी हुई है। हालांकि डोमेस्टिक मार्केट (Domestic Market) में ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (Oil marketing companies) ने आज लागातर सातवें दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया है। इसके पहले तेल की कीमतों में कटौती की गई थी। इस महीने में अब तक सिर्फ एक बार तेल के दाम में कटौती की गई, इसके पहले तेल के दाम स्थिर रहे। देश की राजधानी दिल्ली में पिछले हफ्ते पेट्रोल 16 पैसे और डीजल 14 पैसे सस्ता हुआ था।

पिछले महीने तीन बार हुई कटौती

मार्च महीने में petrol और Diesel की कीमतों में तीन बार कटौती हुई थी। 24 मार्च को पेट्रोल की कीमत में 18 पैसे और डीजल की कीमत में 17 पैसे की कमी की गई थी। 25 मार्च को डीजल 20 पैसे और पेट्रोल 21 पैसे सस्ता हुआ था। वहीं 30 मार्च को पेट्रोल 22 पैसे और डीजल 23 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता हुआ था। इस कटौती के बाद पेट्रोल 61 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ। वहीं फरवरी महीने में लगातार 16 दिन तक तेल की कीमतों में इजाफा किया गया था। इन 16 दिनों में पेट्रोल 4.74 रुपये और डीजल 4.52 रुपये महंगा हो गया था।

जानें आज किस रेट पर मिल रहा अपके शहर में तेल

दिल्ली में आज 22 अप्रैल को पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पेट्रोल 90.40 रुपये प्रति लीटर और डीजल 80.73 रुपये प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं है। पेट्रोल 96.82 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.81 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में गिरावट नहीं आई है। पेट्रोल के दाम 92.43 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 85.73 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में भी आज पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं। पेट्रोल के दाम 90.62 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 83.61 रुपये प्रति लीटर हैं।