Today Petrol Diesel Price : पेट्रोल डीजल की कीमतों में मिले राहत के संकेत, जानें आज किस रेट पर मिल रहा तेल

पेट्रोल- डीजल 

पेट्रोल- डीजल 

नई दिल्ली। पेट्रोल डीजल (Petrol Diesel) की कीमतों में राहत के संकेत मिलने लगे हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार (International Market) में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी दिखाई दे रही है। लेकिन भारत में फिलहाल पेट्रोल डीजल के दाम स्थिर हैं। भारत में आज लगातार 8वें दिन पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol-Diesel Price) में कोई बदलाव नहीं हुआ है। आठ दिन पहले गुरुवार को दोनों ईंधनों के दाम में कटौती हुई थी। आज लगातार आठवां दिन है, जब तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के भाव में कोई बदलाव नहीं किया है। इसके पहले अंतिम बार 15 अप्रैल को पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट हुई थी। 15 अप्रैल को पेट्रोल 16 पैसे प्रति लीटर और डीज़ल 14 पैसे प्रति लीटर तक सस्‍ता हुआ था।

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट

इस बीच अगर अंतरराष्‍ट्रीय बाजार की बात करें तो कोविड-19 के बढ़ती चिंता के बीच एक बार फिर कच्‍चे तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है। बीते दिन यानी गुरुवार को WTI और ब्रेंट क्रूड के भाव में गिरावट देखने को मिली। दोनों क्रूड ऑयल बेंचमार्क 65 डॉलर प्रति बैरल से नीचे ही ट्रेड करते नजर आ रहे हैं।

यहां चेक करें अपने शहर में आज के तेल का भाव

पेट्रोल और डीजल के भाव में आज भी कोई बदलाव नहीं होने के बाद राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल का भाव 90.40 रुपये और डीजल का भाव 80.73 रुपये प्रति लीटर पर है। वहीं मुंबई में भी आज एक लीटर पेट्रोल के लिए 96.83 रुपये और डीज़ल के लिए 87.81 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल 90.62 रुपये और डीजल 83.61 रुपये लीटर तथा चेन्नै में पेट्रोल 92.43 रुपये और डीजल 85.73 रुपये लीटर हो गया है।