Today Petrol Diesel Price : तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आज कितनी हुई कटौती

पेट्रोल- डीजल 

पेट्रोल- डीजल 

Petrol-Diesel Price: देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं जिसकी वजह से बड़े राज्यों में तो लॉकडाउन (Lockdown) तक लगाना पड़ गया है। ऐसे में अर्थव्यवस्था (Economy) के एक बार फिर से चरमराने के आसार पैदा हो गए हैं। पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel) की ही बात करें तो ज्यादातर शहरों में तेल के दाम अभी भी रिकॉर्ड ऊंचाई पर बने हुए हैं। हालांकि डोमेस्टिक मार्केट में ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (Oil marketing companies (OMCs) ने आज लागातर 15वें दिन पेट्रोल - डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया है। इसके पहले तेल की कीमतों में कटौती की गई थी। इस महीने में अब तक सिर्फ एक बार तेल के दाम में कटौती की गई है।

दिल्ली में कब सस्ता हुआ तेल

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में इसके पहले पेट्रोल 16 पैसे और डीजल 14 पैसे सस्ता हुआ था। मार्च महीने में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तीन बार कटौती हुई थी। 24 मार्च को पेट्रोल की कीमत में 18 पैसे और डीजल की कीमत में 17 पैसे की कमी की गई थी। 25 मार्च को डीजल 20 पैसे और पेट्रोल 21 पैसे सस्ता हुआ था। वहीं 30 मार्च को पेट्रोल 22 पैसे और डीजल 23 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता हुआ था। इस कटौती के बाद पेट्रोल 61 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ।

जानिए अपने शहर में तेल के भाव

दिल्ली (Delhi) में आज पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पेट्रोल 90.40 रुपये प्रति लीटर और डीजल 80.73 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई (Mumbai) में पेट्रोल 96.83 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.81 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता (Kolkata) पेट्रोल के दाम 90.62 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 83.61 रुपये प्रति लीटर हैं। इसी तरह बेंगलुरु (Bengaluru) में पेट्रोल के दाम 93.43 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 85.60 रुपये प्रति लीटर है।