देश में ऑक्सीजन संकट दूर करने की कोशिशें जारी, सिंगापुर, UAE से ऑक्सीजन टैंकर मंगाने की तैयारी में सरकार

एक तरफ देश में कोरोना का कहर और दूसरी तरफ ऑक्सीजन की किल्लत से स्थिति ख़राब हो रही है. हालात ये हो गए ही कि कई जगहों पर अस्पतालों में मरीजो को भर्ती नहीं करा जा रहा है. जिस वजह से हालातों को देखते हुए केंद्र सरकार लगातार सख्त कदम उठा रही है और देश में ऑक्सीजन के संकट को कम करने के लिए युद्ध स्तर पर कम किया जा रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्र सरकार, राज्य सरकारें, स्वास्थ्य मंत्रालय, रेलवे विभाग, सेना, एयरफोर्स, पुलिस विभाग दिन रात लोगों की सांसे बचाने के लिए काम कर रहे हैं. ताकि लोगो को बचाया जा सके और ऑक्सीजन की कमी न हो पाए.

वही अब केंद्र सरकार ने ताजा हालातों को देखते हुए एक बड़ा और अहम फैसला लिया है. जिसके मुताबिक अब सरकार सिंगापुर और UAE से उच्च क्षमता वाले आक्सीजन टैंकर मंगाने जा रही है. बता दें कि इससे पहले जर्मनी से 23 ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट हवाई मार्ग के द्वारा लाने का फैसला हो चुका है. पता हो कि देश में हालात इस समय काफी ख़राब हो गए है और इसी वजह से हालातों को नियंत्रण में करने के लिए सरकार ने ये कदम उठाया है ताकि लोगो की एक एक साँस को बचाया जा सके.

वही दूसरी तरफ हालातों को देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यों को उत्पादन बढ़ाने के लिए बंद पड़ी ऑक्सीजन इकाइयों  को दोबारा शुरू करने का निर्देश दिया है ताकि ऑक्सीजन की किल्लत को कम किया जा सके और इन हालातों से जल्द से जल्द लोगो को राहत दी जा सके.