UP Panchayat Poll Voting LIVE : बैलेट पेपर से बीडीसी प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह गायब होने पर विरोध, अब तक 10 प्रतिशत मतदान

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद. यूपी पंचायत चुनाव (UP Panchayat Poll Voting LIVE) के तहत पहले चरण में गाजियाबाद (Ghaziabad) समेत 18 जिलों में गुरुवार को दिन निकलते ही मतदान शुरू हो गया। बता दें कि गाजियाबाद जिले में पहले चरण में होने वाले पंचायत चुनाव में कुल 5,55,951 मतदाता 958 बूथ पर अपने मत का इस्तेमाल कर रहे हैं। जहां जिला प्रशासन ने शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से सुरक्षा के तमाम इंतजाम किए हुए हैं। वहीं मतदाताओं में भी पूरा उत्साह दिखाई दे रहा है। सुबह से ही लंबी कतार मतदान केंद्रों पर नजर आने लगी है। सेक्टर मजिस्ट्रेट उनके अलावा खुद जिलाधिकारी भी जगह-जगह की स्थिति का जायजा ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें- पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय के बेटे समेत 11 भाजपा नेताओं को पार्टी से निकाला

बता दें कि मुरादनगर के गांव जलालपुर में निर्वाचन आयोग की बड़ी गलती सामने आई है। यहां एक बीडीसी प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह ही बीडीसी बैलेट पेपर पर नहीं था। बताया जा रहा है कि बीडीसी प्रत्याशी को चक्की का चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया था, लेकिन बैलेट पेपर पर चक्की के चुनाव चिन्ह के स्थान पर अंगूठी छाप दिया गया, जिसका प्रत्याशी द्वारा विरोध किया गया। अगर मतदान की बात करें तो मुरादनगर में सुबह 9 बजे 10.30 प्रतिशत मतदान किया गया, जो कि पूरे जिले में सबसे अधिक है।

ब्लॉक के अनुसार मतदान का प्रतिशत 9 बजे तक

भोजपुर - 9.60

मुरादनगर - 10. 30

राजापुर - 10. 20

लोनी - 9. 62

कुल प्रतिशत - 9. 94

जिलाधिकारी खुद ले रहे स्थिति का जायजा

जिला अधिकारी अजय शंकर पांडे ने बताया कि जनपद में प्रथम चरण में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। कहीं किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है। जिला प्रशासन इसके लिए पूरी तरह मुस्तैद है। उन्होंने बताया कि गाजियाबाद में 161 गांव और 14 वार्ड में 3,754 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनके लिए 5,55,951 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। इन मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग करने के लिए कुल 958 बूथ बनाए गए हैं, जिन पर पूरी तरह से नजर रखी जा रही है। वह खुद जगह-जगह भ्रमण कर रहे हैं और स्थिति का जायजा लिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इन चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपर्वक संपन्न कराए जाने के लिए कुल 5221 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

यह भी पढ़ें- Ghaziabad Panchayat Chunav Live: सुबह 9 बजे तक 9 प्रतिशत से अधिक हुआ मतदान