Weather Forecast - आने वाले चार दिनों में होगा, मौसम में उलटफेर जाने मौसम का हाल

कानपुर. मौसम में आ रहे उतार-चढ़ाव का असर जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित कर रहा है। गर्म हवा की लपटें चलने लगी है। दोपहर की प्रचंड गर्मी और रात की ठंड हवा बीमारियों को आमंत्रण दे रहे है। इस संबंध में बातचीत करने पर चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ एसएन पांडे ने बताया कि राजस्थान में सक्रिय चक्रवात के कारण हवा की रफ्तार काफी तेज हो गई है और गर्म होते जा रही है। समय के साथ हवा में गर्मी बढ़ते जाएगी। हवा की रफ्तार में भी गति आएगी। उन्होंने बताया कि नमी लगातार कम होते जाएगी। उल्लेखनीय है प्रदेश के 29 जिलों में कृषि संबंधी जानकारी कानपुर स्थित चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय देता है।

यह भी पढ़ें

पंचायत चुनाव - समाजवादी पार्टी ने जारी की पहली सूची

ताजा आंकड़ों के अनुसार कानपुर में आज दिन और रात का मौसम साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 28 व न्यूनतम 13 डिग्री रहने की संभावना बताई गई है। इसके साथ ही आगामी 3 अप्रैल को अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम 15 डिग्री रहने की जानकारी दी गई है। मौसम विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार 4 अप्रैल को अधिकतम 35 और न्यूनतम 21 डिग्री रहने की संभावना है। जबकि आसमान में बादल छाए रहेंगे। जो आगामी 3 दिनों तक बने रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें

कोविड-19 सेकंड वेब - आईआईटी शोध में मिली जानकारी खतरनाक, बचने के लिये करें ये उपाय

मौसम विभाग के अनुसार 5 अप्रैल को अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम 22 डिग्री रहने की संभावना जताई गई है और 6 तारीख को अधिकतम 35 और न्यूनतम 20 डिग्री तापमान रह सकता है। 4, 5 और 6 अप्रैल को आसमान में बादल छाए रहने की संभावना बताई गई है। छुटपुट बारिश भी हो सकती है।