भारत में लॉन्च हुआ Xiaomi Mi 11 ultra स्मार्टफोन, डुअल डिस्प्ले के कंपनी ने दिया नई तकनीक का कैमरा, जानें कीमत

शाओमी एमआई 11 अल्ट्रा

शाओमी एमआई 11 अल्ट्रा

नई दिल्ली। स्मार्टफोन विनिर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने भारत में अपना सबसे महंगा स्मार्टफोन एमआई 11 अल्ट्रा (Mi 11 Ultra Smartphone) पेश किया, जिसकी कीमत 69,999 रुपये है। इससे पहले कंपनी ने जनवरी में Mi 10 5जी की पेशकश की थी, जिसकी कीमत 49,999 रुपये और 54,999 रुपये थी। पेशकश के तीन सप्ताह के भीतर इस फोन की कुल बिक्री 400 करोड़ रुपये थी। Xiaomi India के विपरण प्रमुख (एमआई) सुमित सोनल ने कहा कि एमआई 11 सीरीज के साथ हमने ऐसी तकनीक पेश की है, जो न केवल भविष्य का प्रतीक है, बल्कि उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाती है। नवाचार की सीमाओं को आगे बढाते हुए कैमरा, आवाज, डिस्प्ले और प्रदर्शन जैसे फीचर्स को और बेहतर बनाया है।


लाजवाब कैमरा

एमआई 11 में 48 मेगापिक्सल (एमपी) अल्ट्रा वाइड कैमरा, 50 एमपी ट्रूप्रिक्सल जीएन टू कैमरा और 48 एमपी पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा शामिल हैं। फोन में क्वालकॉम, स्नैपड्रैगन 888 का 5जी चिपसैट है, जिसके बारे में दावा है कि यह पिछले संस्करण की तुलना में 35 प्रतिशत अधिक प्रोसेसिंग गति देता है।


Dual Display

Mi 11 Ultra के पीछे एक छोटी स्क्रीन है जो 1.1 इंच की है ये भी ओलेड पैनल है। इसे आप सेल्फी क्लिक करने के लिए व्यू फाइंडर के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। ये ऑलवेज ऑन डिस्पले है जहां क्लॉक और नॉटिफिकेशन्स मिलेंगी।


67W की फास्ट चार्जिंग

Mi 11 Ultra में फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है जो 67W का है. खास बात ये है कि इसमें वायरलेस फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट दिया गया है। इस फोन की बैटरी 5,000 mAh की है। इस फोन में रिवर्स वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट भी है जो 10W का है। यानी इससे आप दूसरा वायरलेस चार्जिंग वाला फोन भी चार्ज कर सकते हैं।