अमेरिकी रिसर्च ग्रुप ने भारत को लेकर किया बड़ा दावा, कहा है अगर कोरोना को लेकर कठोर कदम नही उठाये तो 1 अगस्त तक..

भारत में कोरोना वायररस की दूसरी लहर जमकर हाहाकार मचा रही है. ऐसा कोई दिन नही जा रहा है जब तीन लाख से ज़्यादा लोग हर दिन कोरोना से संक्रमित नही हो रहे हों और हज़ारों लोग अपनी जान न दे रहे हों. कोरोना को क़ाबू करने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकारें एक के बाद एक बड़ा कदम उठा रही हैं लेकिन हालात सुधर नही रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें पिछले 24 घंटे में भारत में 3449 लोगों की कोरोना से जान गयी है. इसी बीच अमेरिका स्थित शीर्ष ग्लोबल हेल्थ रिसर्च संस्थान ने अपना अनुमान ज़ाहिर करते हुए बड़ी चेतावनी जारी की है.

अमेरिका के रिसर्च ग्रुप ने दावा किया है कि अगर भारत में कोरोना से बचने के कठोर उपाय नही किए गए तो 1 अगस्त तक भारत में 10 लाख से ज़्यादा कोरोना से लोगों की जान जा सकती है. इससे पहले इस संस्थान ने इस तारीख़ तक 960000 मौतों का अनुमान जताया था जोकि अब बढ़ाकर 10 लाख बताया है.

ग़ौरतलब है कि अमेरिका में बाइडेन सरकार के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जैक सलीवियन ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि भारत में यह महामारी क़ाबू से बाहर हो चुकी है. वहीं कोरोना को क़ाबू में करने के लिए अमेरिका ने भारत को 100 मिलियन डॉलर की मदद भी भेजी है.