खुशखबरी: बिना 10वीं की परीक्षा के आगे प्रमोट करने की तैयारी में UP बोर्ड, स्कूलों को दिए ये निर्देश

देश में पिछले साल से लगातार कोरोना का कहर बरस रहा है. स्थिति इस कदर ख़राब हो चुकी है कि हर दिन मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. वही दूसरी तरफ अब कोरोना का असा कई चीजों पर पड़ा है जिसमें खास कर बच्चो की पढ़ाई पर कोरोना का असर देखने को मिला है.

इसी वजह से अब UP बोर्ड ने एक बड़ा फैसला लिया है. जानकारी के लिए बता दें कि UP बोर्ड 10वीं के बोर्ड एग्‍जाम रद्द कर छात्रों को प्रमोट करने की तैयारी में है और इसके लिए बोर्ड ने राज्य के सभी संबद्ध स्‍कूलों से छात्रों के 9वीं के फाइनल एग्‍जाम के नंबर मांगे हैं. इसके अलावा पता हो कि बोर्ड ने सभी स्‍कूलों को 24 मई तक ऑनलाइन पोर्टल पर छात्रों के प्रैक्टिकल और थ्‍योरी पेपर में प्राप्‍त नंबर अपलोड करने का निर्देश दिया है.  बता दें कि बच्चो को 9वीं के फाइनल एग्जाम के नंबरों के आधार पर प्रमोट किया जा रहा है.

वही उत्‍तर प्रदेश के शिक्षामंत्री दिनेश शर्मा कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए सभी छात्रों को प्रमोट करने का फैसला जल्‍द सुना सकते हैं. इसके अलावा बता दें कि जारी नोटिस में कहा गया है कि “इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए.” ऐसा संभव है कि 24 मई के बाद बोर्ड एग्‍जाम रद्द करने की आधिकारिक घोषणा कर दे. जाहिर है कि कोरोना के कारण बच्चो के एग्जाम एक बार फिर से रद्द हो गए और इसी वजह से अब बोर्ड के द्वारा फैसला लिया जा रहा है. ताकि बच्चो का साल बर्बाद न जाए.