कोरोना मरीजों को मिलेगी बेहतर देखभाल, गुरुग्राम में 100 बिस्तरों वाला कोविड अस्पताल शुरू करेगी वेदांता

वेदांता लिमिटेड

वेदांता लिमिटेड

नई दिल्ली। देश में जिस हिसाब से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है उतनी ही मरीजों की देखभाल के लिए कंपनियां प्रयास कर रही हैं। कई कंपनियों ने कोरोना मरीजों के लिए अस्पताल खोले हैं। इसी कड़ी में अब वेदांता लिमिटेड (Vedanta Limited) ने हरियाणा के गुरुग्राम में 100 बिस्तरों वाले फील्ड अस्पताल (Field Hospital) के उद्घाटन की घोषणा की। कंपनी ने एक बयान में कहा कि देश के 10 शहरों में कोविड-19 (Covid-19) मरीजों की देखभाल के लिये 1,000 गहन चिकित्सा बिस्तरों को तैयार करने के अपने वादे को पूरा करते हुए हरियाणा के गुरुग्राम स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम (Tau Devi Lal Stadium) में 100 बिस्तरों के फील्ड अस्पताल के उद्घाटन की घोषणा करते हैं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने इस चिकित्सा सुविधा का दौरा किया। यह अस्पताल अगले सप्ताह चालू हो जायेगा। गुरुग्राम के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में बनाये गये इस फील्ड अस्पताल में कोविड-19 मरीजों को समय पर जरूरी चिकित्सा उपलब्ध कराने के लिये आधुनिक सुविधायें उपलब्ध कराई गई हैं। इसमें 90 बिस्तरे आक्सीजन सुविधा के साथ और 10 बिस्तरे वेंटीलेटर समर्थन के साथ हैं। वेदांता समूह के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने इस अवसर पर कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर देश के लिये काफी गंभीर रही है। 100 बिस्तरों का यह फील्ड अस्पताल जिले के अस्पताल को जरूरी समर्थन उपलब्ध करायेगा।

उधर, आईओसी ने पानीपत में शुरू किया 500 बिस्तरों का कोविड केयर अस्पताल

सार्वजनिक क्षेत्र की इंडियन आयल कार्पोरेशन लिमिटेड (Oil Corporation Limited) ने हरियाणा में पानीपत जिले में 500 बिस्तरों के कोविड केयर अस्पताल (Covid Care Hospital) की शुरुआत कर दी। कंपनी ने इसके साथ ही कोरोना वायरस महामारी की इस खतरनाक दूसरी लहर के खिलाफ लड़ाई में अपना सहयोग बढ़ाया है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में इस बारे में जानकारी दी गई है। इसमें कहा गया है कि पानीपत रिफाइनरी के नजदीक खोले गए 500 बिस्तरे के इस अस्पताल को 'गुरु तेग बहादुर संजीवनी कोविड अस्पताल' (Guru Teg Bahadur Sanjeevni Covid Hospital) का नाम दिया गया है।