देश में इस राज्य ने 18 साल से ज्यादा आयु के लोगों के लिए शुरू की कोरोना वैक्सीनेशन…

कोरोना महामरी की दूसरी लहर से आज पूरा देश जूझ रहा है. कोरोना की दूसरी लहर पहली लहर से ज्यादा खतरनाक है. कोरोना से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है. कोरोना की यह लहर बहुत ही अधिक भयावह है. कोरोना के इस लहर में न केवल बड़े बुजुर्ग अपितु युवाओं को भी बहुत ही तेज गति से संक्रमित कर रही है. आए दिन कई युवा इस बीमारी के कारण मृत्यु को प्राप्त हो रहें हैं और युवाओं को बचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही 18 साल से अधिक के लोगों को टिकाकरण का आदेश दें चुकें हैं.

आप को बता दें कि प्रधानमंत्री के इसी आदेश का पालन करते हुए देश की राजधानी दिल्ली ने आज यानि सोमवार को 18 से 45 आयु के लोगों के लिए कोरोना वैक्सीनेशन को शुरू किया है. इस बात की जानकारी डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दी है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार आज 76 विद्यालयों के 301 सेंटर में 18 से 45 साल के वैक्सीनेशन का प्रोग्राम को शुरू किया गया है. आगे उन्होंने कहा कि हम इस प्रोग्राम को 300 विद्यालय तक लेके जाएंगे.

मनीष सिसोदिया ने इस बात की भी जानकारी दी की जैसे – जैसे हमें और वैक्सीन मिलता जायेगा वैसे- वैसे हम इसे आगे बढ़ाते रहेंगें. आगे अपनी बात में उन्होंने कहा कि हमारे पास 4.5 लाख वैक्सीन आई है और आज हमने वैक्सीनेशन के लिए 45 से 150 लोगों को अपॉइंटमेंट भी दिया है. उन्होंने एक बार फिर कहा कि और भी ज्यादा वैक्सीनेशन आने पर इस संख्या को और भी अधिक बढ़ा दिया जायेगा.