कोरोना काल: लोगो के लिए आई खुशखबरी, एक्सपर्ट पैनल ने की 2-18 साल के बच्चो को लिए Covaxin के ट्रायल की सिफारिश

देश में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ने लगा है हर दिन हजारो की संख्या में लोग अपनी जान गवा रहे है. साथ ही लाखों की संख्या में नए मामले सामने आ रहे है जिस वजह से काफी चिंता का माहौल बना हुआ है. वही दूसरी तरफ वैक्सीन को लेकर भी जमकर राजनीति की जा रही है. पता हो भी भारत में कोरोना की दूसरी लहर से तबाही मची हुई है.

हालाँकि इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के लिए बता दें कि जल्द ही 2 से 18 साल के बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन का ट्रायल शुरू किया जा सकता है.इतना ही नहीं अगर सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही भारत में 2 से 18 उम्र के ग्रुप वालो को वैक्सीन भी लगायी जा सकेगी. बता दें कि एक विशेषज्ञ समिति ने मंगलवार को 2-18 उम्र वर्ग के लिए भारत बायोटेक के कोविड-19 टीके कोवैक्सीन के दूसरे/तीसरे चरण के लिए परीक्षण की सिफारिश की है.

इतना ही नहीं यह ट्रायल AIIMS दिल्ली, AIIMS पटना और मेडिट्रिना इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज नागपुर में 525 विषयों पर किया जाएगा.पता हो कि देश में 18 से अधिक उम्र के लोगो को वैक्सीन लगायी जा रही है. इतना ही नहीं इस टीकाकरण अभियान को बड़े पैमाने पर चलाया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगो को वैक्सीन लगायी जा सके. हालाँकि देश में कई जगहों पर वैक्सीन की किल्लत होने की खबरे भी सामने आ रही है.