देश में 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 4 लाख से भी अधिक मामलें आये सामने, नहीं थम रहा है कोरोना का कहर

पुरे देश में कोरोना अपना विकराल रूप दिखा रहा है. कोरोना का तेजी से बढ़ता हुआ रफ्तार रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है. देश में इस तरह से कोरोना संक्रमण का बढ़ना बहुत ही अधिक चिंता की बात है. आज का समय ये है कि चारो ओर से हताश और निराशा की ही खबरें सुनने को मिल रहीं है. कोरोना ने हाहाकार मचा के रख दिया है. देश में कोरोना के सभी आकड़ें आये दिन टूटते जा रहें हैं. बीते शुक्रवार को पहली बार एक दिन में चार लाख से ज्यादा कोरोना के मामले दर्ज किये गये है और साढ़े तीन हजार से अधिक लोगों की मृत्यु हो गई है.

कोरोना का सबसे अधिक कहर बीते अप्रैल माह में देखने को मिला है. इस समय कोरोना संक्रमण के 6.9 लाख नए मरीज सामने आये हैं. अप्रैल महीने में कोरोना से मरने वालों की संख्या भी बहुत अधिक दर्ज की गई है. इस महीने में कोरोना संक्रमण के कारण 48768 लोगों की मृत्यु हो गई है. आपको बता दें कि टाइम्स ऑफ इण्डिया से मिले जानकारी के मुताबिक बीते शुक्रवार को कोरोना के 402351 नए मरीज सामने आये. जो रोज के आये मामले में पूरी दुनिया में सबसे अधिक है. कोरोना के कारण 3521 लोगों की मृत्यु हो गई है.

कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार की बात करें तो पिछले 10 दिन में ही कोरोना मरीजों का आकड़ा प्रतिदिन 3 लाख से चार लाख के पार पहुंचता हुआ दिखाई दिया है. 21 अप्रैल को 3.15 लाख मरीज मिले थे इसके बाद से यह आकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. विशेषज्ञों के मुताबिक कहें तो आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमण के इस रफ्तार में और तेजी आने की आशंका जताई जा रही है.