देश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है, बीते 24 घंटे में 4 हजार लोगों की हुई मृत्यु, सामने आये कोरोना के इतने मरीज

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर इन दिनों भारत में तेजी से कहर बरपा रही है. संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. जो बहुत ही चिंता जनक बात है. कोरोना इस दौर की सबसे बड़ी त्रासदी है. हम किसी तरह से इस महामारी की पहली लहर से निकले ही थे कि उसकी दूसरी लहर ने दस्तक देकर दहशत फैला दी है. आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में कोरोना के नए केसों में थोड़ी कमी देखने को मिली है.

पिछले 24 घंटे में कोरोना के कुल 343144 लाख केस दर्ज किये गयें हैं और वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना के वजह से 4000 लोगों की मृत्यु हो गई है और सबसे अधिक डराने वाली बात ये है कि कोरोना से मरने वाले लोगों का आकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. देश में कोरोना संक्रमण के कारण हुई कुल मौतों की संख्या बढ़कर 262317 हो गया है. अब बात करते हैं देश में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या के बारे में कोरोना के कुल मामलो की संख्या 24046809 है. वहीं अच्छी खबर ये है कि कोरोना से जंग जीत चुके लोगों की कुल संख्या 20079599 है. अभी फिलहाल पॉजिटिव लोगो की कुल संख्या 3704893 है.

ऐसे तो कोरोना का कहर देश में बना हुआ है और कोरोना को मात देने के लिए टिका लगवाना बहुत ही जरूरी है. टिका लगवाकर हम खुद और परिवार को सुरक्षित रख सकते है. टिका लगने के बाद खतरा कम हो जाता है. लेकिन इस समय जो सबसे अधिक जरूरी और महत्वपूर्ण है यानि की कोरोना का वैक्सीन उसका भी देश में कमी हो गया है. इस वजह से वैक्सीनेशन की रफ्तार काफी धीमी है.