महाराष्ट्र में बढ़ता ही जा रहा है कोरोना का कहर, 24 घंटे में हुई इतने लोगों की मृत्यु

देश में कोरोना का कहर बड़ी ही तेजी से बढ़ रहा है. कोरोना का कहर चारो ओर अपना कहर बरसा रहा है. लेकीन कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित होने वाला राज्य महाराष्ट्र है. कोरोना महामारी के दूसरी लहर कि शुरुआत देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई से शुरू हुई. धीरे- धीरे इसमें महाराष्ट्र के कई बड़े शहरों को अपने चपेट में ले लिया. एक दौर ऐसा भी आया कि देश में रोजाना आने वाले कुल नए केसों में महाराष्ट्र की हिस्स्सेदारी करीब आधी फीसदी रहने लगी थी लेकिन बीते कुछ दिनों से महाराष्ट्र में कोरोना के नए संक्रमण के मरीजो में कमी देखने को मिल रही थी. लेकिन यह कमी ज्यादा दिन टिक नही पाई आज फिर महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों का आकड़ा डराने वाला है.

महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 63282 नए मरीज सामने आयें हैं और इसी के साथ कोरोना मरीजों की कुल संख्या 4665754 के पार पहुंच गया है. आपको बता दें कि बीते 24 घंटे में कोरोना की वजह से 802 लोगों की मृत्यु हो गई है. यानि हम कह सकते हैं कि कोरोना से मरने वालों की संख्या हर घंटे 33 रही है. कोरोना के कारण राज्य में कुल मरने वालों की संख्या अब तक 69615 है और वहीं आपको बता दें कि अच्छा समाचार ये है कि बीते शनिवार को 61326 मरीज कोरोना संक्रमण से स्वस्थ्य हो चुके हैं.

आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के आकड़े के मुताबिक महाराष्ट्र में अब तक कोरोना संक्रमण के 3930302 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ्य हो चुके हैं. वहीं देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले मुंबई में कोरोना के संक्रमितों का आंकड़ा लगातार गिरता हुआ नजर आ रहा है. पिछले 24 घंटे के दौरान शहर में कोरोना के 3897 नए मामले मिले हैं. अब आपको मुंबई के कुल मरीजों कि संख्या बताते हैं मुंबई में कोरोना के पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 652368 हो गई है.