देश में बीते 24 घंटे में कोरोना से हुई सबसे ज्यादा मौतें, मरने वालों की संख्या हुई इतनी

देश में कोरोना का कहर बहुत ही तेजी से बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कारण देश आज बहुत ही गहन संकट में है. कोरोना का लगातार बढ़ता हुआ आकड़ा हमारी चिंता को बढ़ाते ही जा रहा है. इस कोरोना नामक महामारी ने हर किसी को अपने चपेट में ले रखा है. चारो ओर कोरोना के कहर के कारण आतंक मचा हुआ है. आपको बता दें कि बीते तीन दिनों से लगातार कोरोना के नए मरीजों की संख्या 4 लाख के पार सामने आ रही है. इस तरह का आकड़ा हमें बहुत ही भयावह स्थिति आने का संकेत दे रही है.

कोरोना बस लोगों को संक्रमित ही नहीं कर रहा है अब यह तेजी से लोगों के जान ले रहा है. इसी वजह से कोरोना से मरने वालों की संख्या में वृद्धि होते हुए दिखाई दे रही है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 4187 लोगों की मृत्यु हो गई है. जो अबतक के 24 घंटे में होने वाले मृतकों की संख्या में सबसे अधिक हैं. कोरोना से कुल मौतों की संख्या बढ़कर 238270 हो गया है.

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के जानकारी के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 401078 नए मरीजों की संख्या सामने आयें हैं. वहीं अच्छी बात ये है कि 24 घंटे में 318609 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं. वहीं देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 37 लाख के पार पहुंच गया है.आपको बता दें कि कोरोना के कारण सबसे बड़ी चिंता की बात इस समय ये है कि कोरोना संक्रमण के मरीजों का राष्ट्रीय दर घटकर 81.95 प्रतिशत हो गई है. अब बात करतें हैं कोरोना महामरी के मृत्यु दर के बारे में कोरोना से होने वाली मृत्यु दर बढ़कर 1.09 फीसदी है. इस भयावह समय को देखते हुए हम अनुमान लगा सकतें है कि कोरोना का तीसरी लहर सबसे ज्यादा बच्चों को प्रभावित करेगी.