देश में नहीं थम रहा है कोरोना का कहर, बीते 24 घंटे में कोरोना के मरीजों की संख्या हुई इतनी

देश में लगातार कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना महामारी की दूसरी लहर का कहर जारी है. यह महामारी ऐसा रूप धारण किये हुए है. कि यह आकलन करना कठिन है कि अभी और कितने लोगों की जान जाएगी. लगातार चौथे दिन चार लाख से अधिक कोरोना मरीज सामने आना गहन चिंता का विषय है. ऐसे आकड़े यही बताते हैं कि संक्रमण बहुत ही तीव्र है. कोरोना महामारी की दूसरी लहर को विकराल रूप धारण किये हुए करीब 40 दिन बीत चुके हैं.

देश में बीते 24 घंटे में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रिकॉर्ड के अनुसार कोरोना के 403738 नए मरीज सामने आए हैं और वहीं 24 घंटे में कोरोना से हुई मृत्यु की संख्या 4092 है. अच्छी खबर ये है कि 386444 लोगो कोरोना को मात देकर जिन्दगी की जंग जीत चुके हैं. अब बात करतें हैं देश में कुल कोरोना के मरीजों की संख्या के बारे में तो आप को बता दें कि देश में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 22296414 हो गया है. वहीं देश में कोरोना संक्रमण से कुल ठीक हुए मरीजों की संख्या 18317404 है इसी के साथ ये भी जान लेतें हैं कि देश में कोरोना के कारण कितनी मृत्यु हुई है तो हम आपको बता दें की देश में कोरोना के कारण हुई कुल मौतों की संख्या बढ़कर 242362 पहुंच गया है.

इसी तरह देश में अब – तक कुल 169439663 लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लग चूका है. आपको बता दे कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बड़ा कदम उठाते हुए अपनी राष्ट्रीय नीती में बदलाव किया है. राष्ट्रीय नई नीती के अनुसार अब कोविड हेल्थ फैसिलिटी में बिना पॉजिटिव रिपोर्ट के भी मरीज को भर्ती किया जा सकेगा. जो एक बड़ा बदलाव है. नई नीती के अनुशार किसी भी कोरोना के मरीज को ऑक्सीजन और दवा देने से और उपचार करने से मना नहीं किया जाना चाहिए. इस नीती में साफ तौर पर कहा गया है कि मरीज किसी भी शहर का क्यों न हो लेकिन उसका उपचार होना चाहिए.