अगर रहना चाहते है स्ट्रेस फ्री तो करना ना भूले मलाइका अरोड़ा के ये 3 योगासन

अगर रहना चाहते है स्ट्रेस फ्री, तो करना ना भूले मलाइका अरोड़ा के ये 3 योगासान

अगर रहना चाहते है स्ट्रेस फ्री, तो करना ना भूले मलाइका अरोड़ा के ये 3 योगासान

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा(Malaika Arora) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है। फिटनेस के मामले में कोई उन्हें मात नहीं दे सकता है। वह अपनी फिटनेस को लेकर बहुत जागरुक रहती है। इतना ही नहीं वह समय- समय पर अपने फैंस को भी हेल्थ टिप्स देती रहती है। हाल ही में मलाइका ने अपने इंस्टाग्राम(Instagram) हैंडल से एक वीडियो शेयर की है। जिसमें उन्होंने तमाम मांओ को स्ट्रेस फ्री रहने के लिए टिप्स दी है। मलाइका ने इस वीडियों में स्ट्रेस कम करने के लिए तीन योगा बताए है।

मलाइका ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से एक वीडियो शेयर की है। वीडियो शेयर करते हुए मलाइका ने एक कैप्शन भी दिया है। कैप्शन में मलाइका लिखती है कि 'हर दिन मदर्स डे होना चाहिए।' मलाइका ने हैशटैग #MalaikasMoveOfTheWeek के साथ आगे लिखा कि 'हमारे पास मांओं के लिए 3 सिंपल आसन हैं जिससे मां को हर रोज होने वाला स्ट्रेस कम होगा।' मलाइका ने जिन तीन योगा के बारें में बताया है वह है।


1. वृक्षासन यानी कि ट्री पोज- यह आसन बहुत ही आसान है। साथ ही इससे आपके मन को शांति भी मिलती है।


2. त्रिकोणासन मतलब ट्राएंगल पोज- यह दिखने भले ही आपको थोड़ा कठिन लग सकता है लेकिन एक बार सही से कर लेने पर यह शरीर की सारी हड्डियों को मजबूत बनाता है। इसके साथ ही यह मोटापा कम करने और डायबटीज जैसे रोगो से भी लड़ने में हमारी मदद करता है।


3. उत्कटासन- आप इसको चेयर पोज आसन भी कह सकते है। यह आसन पूरी तरह आपके बॉडी बैलेंस पर टिका हुआ है। यह आसन आपकी लोअर बॉडी के लिए काफी अच्छा होता है साथ ही साथ यह आपके स्ट्रेस लेवल को भी मेनटेन करता है।

तो मलाइका अरोड़ा के इन तीन आसनों के साथ आप अपनी लाइफ को सिंपल तरीको के साथ स्ट्रेस फ्री बना सकते है। अगर आप दिन में कुछ देर निकाल कर इन योगा को करेंगे तो यकीनन थोड़े ही दिनो में आप खुद में फर्क महसूस करने लगेंगे।