कोरोना से निपटने के लिए 40 करोड़ रुपये दान करेगी TVS Motor, अस्पतालों व स्वास्थ्य केंद्रों में करेगी ये इंतिजाम

टीवीएस मोटर

टीवीएस मोटर

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस (Corona Virus India) का प्रकोप बढ़ता हा जा रहा है। ऐसे में देश के अस्पतालों में व्यवस्था चरमारा रही है। कहीं ऑक्सीजन नहीं हैं तो कहीं ऑक्सीजन कन्संट्रेटर (Oxygen Concentrator) की मांग बढ़ रही है। ऐसी आपदा से निपटने के लिए कई बड़ी कंपनियां दान कर रही हैं। अब दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS Motor ने देश में जारी कोरोना संक्रमण के प्रकोप के संकट से निपटने के लिए चालीस करोड़ रुपये की मदद देने की शुक्रवार को घोषणा की। कंपनी सुंदरम क्लेटन और समूह की दूसरी कंपनियों के साथ मिलकर इसका प्रबंध कर रही है।

यहां होगा धनराशि का इस्तेमाल

इस धनराशि का इस्तेमाल देश भर में ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर, पीपीई किट, दवाइयां और अन्य चिकित्सा उपकरण मुहैया कराने में किया जाएगा। टीवीएस ने एक बयान में कहा कि वह तमिलनाडु, कर्नाटका और हिमाचल प्रदेश के अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में दो हजार ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर तथा आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों के लिए प्रति दिन 20,000 से अधिक भोजन पैकेट का वितरण भी करेगी। साथ ही 500 से अधिक सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर दस लाख से अधिक मास्क, कई हजार ऑक्सीमीटर, पीपीई किट समेत अन्य आवश्यक चिकित्सक उपकरणों भी प्रदान करेगी।

कोरोना की पहली लहर में भी किया था दान

टीवीएस मोटर के अध्यक्ष वेणु श्रीनिवासन ने कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की वजह से देश में हम अभूतपूर्व संकट का सामना कर रहे हैं। महामारी के गंभीर प्रभाव को कम करने के लिए हम इस स्थिति में एकजुट हो कर प्रयास करने चाहिए। टीवीएस मोटर ने इससे पहले पिछले वर्ष भी कोरोना संक्रमण की पहली लहर के दौरान 60 करोड़ रुपये की मदद की घोषणा की थी। उसने कहा कि कंपनी ने पिछले एक वर्ष के दौरान बीस लाख से अधिक स्वास्थ कर्मियों को खाने के पैकेट और दस लाख मास्क वितरित किये हैं।