जूनियर पहलवान ह’त्या मामले में ओलंपिक मेडलिस्ट पहलवान सुशील कुमार को कोर्ट ने 6 दिनों के पुलिस रिमांड पर भेजा

देश के लिए ओलंपिक मैडल जीत कर नाम कमाने वाले पहलवान सुशील कुमार ने अपना सारा नाम मिटटी में मिला दिया. जूनियर नैशनल चैंपियर सागर धनखड़ की ह’त्या के मामले में आरोपी सुशील कुमार को गि’रफ्तार करने के बाद आज दिल्ली के एक कोर्ट में पेश किया गया जहाँ से कोर्ट ने उसे 6 दिनों के रिमांड पर भेज दिया. हालाँकि दिल्ली पुलिस ने 12 दिनों की रिमांड मांगी थी. सुशील कुमार कई दिनों से फरार चल रहा था. उसके ऊपर एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था.

अभियोजन पक्ष की तरफ से दलील दी गई कि इस मामले में कुल 5 पीड़ित हैं. 3 को मॉडल टाउन और 2 को शालीमार बाग़ से उठा कर छत्रसाल स्टेडियम लाया गया. उन्हें इतना पी’टा गया कि उन पांचो में से एक सागर धनखड़ की मौ’त हो गई. वो वो जूनियर नेशनल चैम्पियन थे. अभियोजन पक्ष की तरफ से कहा गया कि ये पूरा मामला महज 20 हज़ार रुपये का बताया जा रहा है लेकिन 20 हज़ार रुपये इतनी बड़ी रकम नहीं है कि किसी की ह’त्या कर दी जाए. इस मामले में कुछ आरो’पी फरार चल रहे हैं.पूरी साजिश का खुलासा करने के लिए और फरार आ’रोपियों के बारे में जानकारी जुटाने के लिए रिमांड जरूरी है.

गौरतलब है कि 4 और 5 मई की रात को दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके के छत्रसाल स्टेडियम के अंदर पहलवानों के दो गुटों के बीच में झ’गड़ा हो गया था. सुशील कुमार गुट ने दूसरे गुट को इतना मा’रा कि सागर धनखड़ नाम के पहलवान की मौ’त हो गई थी. पुलिस को जांच के दौरान एक वीडियो भी मिला था, जिसमें सुशील कुमार पि’टाई करता हुआ नजर आ रहा था. ह’त्या के बाद सुशील कुमार फरार हो गया था. उसे पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस ने एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी.