दिल्ली के बाद अब इस राज्य ने लगाया 7 दिन के लिए संपूर्ण लॉकडाउन !

देश के अलग अलग हिस्सों में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप तेजी से दिख रहा है. हर दिन तीन लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं और हजारों लोग अपनी जान दे रहे हैं. देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते पीएम मोदी ने खुद कमान संभाल ली है और एक के बाद एक बड़े फैसले ले रहे हैं. इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है जिसे जानने के बाद कई लोगों को झटका लग सकता है.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना के चलते दिल्ली सहित कई राज्यों में लॉकडाउन लागू हो चुका है. अब दिल्ली से सटे राज्य हरियाणा ने भी अपने यहाँ संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. हरियाणा में अब अगले 7 दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है. राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने खुद इस बात की घोषणा की है. वहीँ इससे पहले भी शुक्रवार को नौ जिलों में वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान हुआ था.

कोरोना को काबू में करने के लिए राज्य सरकारें और केंद्र सरकार लगातार प्रयासरत हैं और हर संभव कदम उठा रही हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अभी हाल ही में एक सप्ताह और लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया था. हरियाणा में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा था जिसके चलते ये फैसला लिया गया है.

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश में शुक्रवार रात से मंगलवार की सुबह तक के लिए वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा कर दी गयी है. सीएम योगी खुद कोरोना संक्रमित हो गये थे लेकिन वो राज्य के हालात पर लगातार नजर बनाये हुए थे. अब वो निगेटिव आ गये हैं तो कोरोना को काबू में करने के कई घोषणा कर चुके हैं.